बिहार

bihar

मुख्य सड़क पर बह रहा गंदे नाले का पानी, कीचड़ भरे सड़क से राहगीर परेशान

By

Published : Dec 18, 2020, 9:05 PM IST

Updated : Dec 25, 2020, 9:29 PM IST

जिले के सरिसवा बाजार होते हुए चनपटिया जाने वाली सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं. इस जर्जर सड़क पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया है. सड़कों पर गंदे नाली का पानी बह रहा है. जिसे लेकर यहां के स्थानीय लोगों में नाराजगी है.

west champaran
सड़क पर बह रहा नाले का पानी

पश्चिम चंपारण: जिले के मझौलिया के सरिसवा बाजार से चनपटिया जाने वाली मुख्य सड़क पर बह रहे गंदी नाली के पानी से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. रोड पर जलजमाव और कीचड़ के कारण लगातार लंबा जाम लग रहा है. सड़क के अगल-बगल रहने वाले लोग नाले के बदबूदार पानी से काफी परेशान है. स्थानीय लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है.

नारकीय जीवन जीने को मजबूर स्थानीय

जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर स्थित मझौलिया-सरिसवा बाजार से चनपटिया जाने वाली सड़क पर महीनों से गंदे नाली का पानी बह रहा है. इससे स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. सड़क पर लगे कीचड़ से लोगों का चलना दुश्वार हो गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह सड़क पिछले 5 वर्षो से जर्जर है. नाले की सुविधा नहीं है. जिस कारण सड़क पर ही नाले का पानी बहता है. कीचड़ भरे सड़क पर चलने को हम मजबूर हैं. बदबू से घर में रहना दुश्वार हो गया है. उन्होंने कहा कि कई बार यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों को इसके बारे में आवेदन दिया गया. इसके बावजूद कोई सुध नहीं लेता.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जनप्रतिनिधियों से सिर्फ मिलता है आश्वासन
लोगों का कहना है कि विधायक और जनप्रतिनिधियों से सिर्फ आश्वासन ही मिलता है. इस सड़क के निर्माण के लिए अभी तक कुछ नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि यहां के स्थानीय मुखिया से भी बात की गई. उन्होंने साफ कह दिया कि यह सड़क यह हमारे अंदर नहीं आती है. ऐसे में यहां के लोगों ने जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क किया. जनप्रतिनिधि सिर्फ आश्वासन देते रहे लेकिन ना ही सड़क का निर्माण और ना ही नाले का. जिसके कारण इस सड़क पर आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है. लोग नाले के पानी और कीचड़ में चलने को मजबूर हैं. उन्होने कहा कि बरसात के मौसम में इस सड़क पर घुटने भर पानी हो जाता है. लोगों का कहना है कि सड़क और नाले का निर्माण हो जाता तो उन्हें गंदे नाली के पानी, कीचड़ और बदबू से निजात मिल जाती.

Last Updated : Dec 25, 2020, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details