बिहार

bihar

बेतिया DM-SP ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

By

Published : Oct 26, 2022, 5:33 PM IST

बेतिया में लोक आस्था का महापर्व छठ (Chhath Puja) को लेकर डीएम कुंदन कुमार, एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने आधा दर्जन छठ घाटों का निरीक्षण किया है. निरीक्षण के दौरान डीएम ने वहां मौजूद सभी कर्मियों को कई दिशा निर्देश भी दिए. पढ़ें पूरी खबर....

बेतिया में डीएम और एसपी ने छठ घाटों का निरीक्षण किया
बेतिया में डीएम और एसपी ने छठ घाटों का निरीक्षण किया

बेतिया:बिहार में छठ महापर्व (Bihar Chhath Puja) को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है. छठ घाटों की तैयारी से लेकर घाट पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. बेतिया में भी छठ पर्व को लेकर विशेष तैयारी की गयी है. बुधवार को बेतिया डीएम कुंदन कुमार ने विभिन्न घाटों का जायजा (DM Inspect Chhath Ghats in Bettiah) लिया. इस दौरान एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा भी मौजूद थे. डीएम और एसपी ने वहां मौजूद कर्मचारियों को छठ घाट की तैयारी को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें:CM नीतीश ने सड़क मार्ग से किया छठ घाटों का निरीक्षण, पीलर से टकराने की घटना का चोट भी दिखाया

आधा दर्जन छठ घाटों का किया निरीक्षण:डीएम और एसपी ने सागर पोखरा, संत घाट, उत्तरवारी पोखरा, दुर्गा बाग सहित आधा दर्जन घाटों का निरीक्षण किया. डीएम ने घाटों पर साफ-सफाई सहित सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया. सभी छठ घाटों पर एम्बुलेंस के साथ चिकित्सिय व्यवस्था भी रहेगी. छठव्रतियों को कोई भी असुविधा न हो, इसके लिए सभी तरह के इंतजाम किये जा रहें है. सभी संवेदनशाली घाटों पर एसडीआरएफ की टीम मौजूद रहेगी.

छठ घाटों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम:बेतिया एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया की महापर्व छठ को ले सभी घाटों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. सभी घाटों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती हुई है. सभी छठ घाट पर सादे वर्दी में पुलिस बल के जवान अलग से तैनात रहेंगे, ताकि किसी प्रकार की कोई चूक ना हो. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. घाटों का लागतार जायजा लिया जा रहा है.

बता दें कि बेतिया में छठ महापर्व को लेकर सभी घाटों पर जोरों शोर से तैयारियां चल रही है. घाटों की सफाई की जा रही है. नदी और तालाब की सफाई की जा रही है. इन घाटों पर खुद बेतिया डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा की पैनी नजर बनाए हुए हैं, ताकि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो.

"छठ पूजा को देखते हुए, चूंकि काफी संख्या में यहां श्रद्धालु पूजा करते हैं. ऐसे में यहां के घाटों पर बेहतर सुविधा का अरेंजमेंट कैसे हो, कैसे क्राउड मैनेजमेंट हो, इसको लेकर तैयारी हो रही है. उसके साथ-साथ सुविधापरक क्या-क्या करायी जा सकती है, जैसे ड्रेस चेंजिंग रूम, आवागमन की सुविधा को लेकर तैयारी चल रही है. इसके अलावा साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जा रहा है, क्योंकि यह पर्व स्वच्छता का प्रतीक है"-कुंदन कुमार, डीएम, बेतिया

यह भी पढ़ें:Chhath Puja 2022: पटना प्रमंडलीय आयुक्त ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details