बिहार

bihar

बेतिया में शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें ईद-उल-फितर : DM

By

Published : Apr 29, 2022, 11:18 AM IST

Updated : Apr 29, 2022, 12:39 PM IST

ईद-उल-फितर पर बेतिया डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने समाहरणालय में बैठक की. सारे अधिकारियों को बैठक में जानकारी दी गई कि कैसे बेतिया में ईद पर्व को शांति से लोगों के द्वारा मनवाया जाए. पढ़ें पूरी खबर...

Dm Bettiah
Dm Bettiah

बेतिया:बिहार के बेतिया में मुस्लिम धर्म के पवित्र पर्व ईद-उल-फितर (Eid ul Fitr In Bettiah) को लेकर डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बैठक की. जिसमें पुलिस पदाधिकारी समेत सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि 2 या 3 मई को ईद-उल-फितर मनाए जाने की संभावना है. उन्होंने कहा कि ईद-उल-फितर को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं.

ये भी पढ़ें-ईद में गुलजार हुआ बाजार, देर रात तक जमकर हुई खरीदारी

जिलाधिकारी ने एसडीएम, सीओ, थानाध्यक्ष और तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में साफ-सफाई करवाना सुनिश्चित करें. इसके लिए सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को तत्पर होकर अपने काम करने की जिम्मेदारी दी गई. दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने दिशा-निर्देश देते हुए कहा है कि इसके पहले भी सारे पर्व-त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराया गया है. इस बार भी पूरी निष्ठा और लगन से काम करने की जरूरत है.



जिलाधिकारी ने दिये निर्देश: बताते चलें कि जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि ईद-उल-फितर के लिए सारे अधिकारी अलर्ट रहें. पूरे जिले में असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर बनाये रखें. फ्लैग मार्च नियमित रूप से पूरे जिले में करायें. जिले के सारे थानों में शांति समिति की बैठक समय पर करवाया जाए. पूरे जिले में संवेदनशील स्थल को चिन्हित करते हुए निरोधात्मक कार्रवाई किया जाये. इस दौरान जिले के एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में पूरी तरह चौकस रहेंगे. आपराधिक प्रवृति वाले व्यक्तियों, असामाजिक तत्वों पर नजर रखें. वैसे लोगों को पकड़कर उनके खिलाफ उचित धाराओं के तहत कार्रवाई भी करें.

ये भी पढ़ें-पटना: नमाजियों के बीच गांधी मैदान पहुंचे CM नीतीश कुमार, वक्त पर बारिश होने की मांगी दुआ


बैठक में शामिल हुए अधिकारियों में अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, अनिल राय, बेतिया राज प्रबंधक विनोद कुमार सिंह सहित अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे. सभी एसडीएम, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष आदि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Apr 29, 2022, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details