बिहार

bihar

By

Published : Sep 22, 2020, 4:48 PM IST

ETV Bharat / state

बेतिया: चुनावी तैयारियों में जुटा प्रशासन, बैठक कर अधिकारी और सेक्टर दंडाधिकारी से ली गई बूथों की रिपोर्ट

आगामी विधानसभा और वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव को लेकर बीडीओ और अवर निबंधक ने समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

बेतिया
बेतिया

बेतिया:कोरोना और बाढ़ के बीच बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक दल और चुनाव आयोग के साथ-साथ जिला प्रशासन भी मुस्तैद नजर आ रहा है. इसकी तैयारियों में प्रशासन ने अपनी ताकत झोंक दी है. लगातार बूथों का सत्यापन किया जा रहा है.

चुनाव को लेकर सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी बैठकर कर रहे हैं ताकि चुनाव के मौके पर मतदाताओं को किसी तरह की असुविधा ना उठानी पड़े. इस क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी साहिला और बीडीओ सतीश कुमार ने कई बूथों का निरीक्षण किया. इसके बाद अवर निवेदक संतोष कुमार और प्रखंड विकास पदाधिकारी सतीश कुमार ने सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ अपने-अपने कार्यालय में एक समीक्षा बैठक की. जिसमें बूथों से संबंधित रिपोर्ट लिए गए.

ली गई विस्तृत जानकारी
बैठक में न्यूनतम सुविधाओं वाले बूथों की सूची ली गई. बीडीओ ने निर्देशित करते हुए कहा कि बूथों का नाम और भवनों से संबंधित मतदाताओं के मामले में कहीं मैच नहीं हो रहा है तो उसे संबंधित संशोधन रिपोर्ट दें. बूथों पर कमरों की संख्या, पेयजल, बिजली, शौचालय, रैंप समेत कई बिंदुओं पर आवश्यक जानकारी ली गई. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को बूथों तक पहुंचने के लिए सुगम पथ से लेकर कमरों की संख्या समेत उन तमाम सुविधाओं पर जानकारी ली जा रही है जो मतदाताओं के लिए आवश्यक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details