बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: आंगनवाड़ी सेविकाओं के बीच बच्चों के पठन-पाठन की सामग्री वितरित

बाल विकास परियोजना गौनाहा की ओर से आंगनवाडी सेविकाओं के बीच बच्चों के लिए स्लेट, पेंसिल और दरी का वितरण किया गया. इसके अलावा सेविकाओं को पांच रजिस्टर मुहैया करवाया गया. साथ ही सरकार की ओर से जारी निर्देश के बाद आंगनवाड़ी केंद्र खोलने को कहा गया.

By

Published : Jul 1, 2020, 9:33 PM IST

Distribution of reading material for children among anganwadi workers
आंगनवाड़ी सेविकाओं के बीच बच्चों के लिए पठन सामग्री का वितरण

बेतिया(गौनहा):जिले में बाल विकास परियोजना गौनाहा की ओर से आंगनवाड़ी सेविकाओं को बच्चों के लिए पठन-पाठन सामग्री उपलब्ध करवाया गया. पठन-पाठन सामग्री में स्लेट, पेंसिल और बैठने के लिए दरी मुहैया करवाई गई. वहीं, इन सब चीजों को रिसीव करते समय आंगनवाड़ी सेविका और सहायिकाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं किया.

बीडीओ सह सीडीपीओ हरिमोहन कुमार ने बताया कि गौनाहा प्रखंड के 202 सेविकाओं को हेड क्लर्क आनंद कुमार की ओर से 40 स्लेट, 3 डब्बा पेंसिल और एक दरी मुहैया करवाई गई है. इसके अलावा राष्ट्रीय पोषण मेला के तहत एक बैनर, 25 पैकेट ड्राई दूध और 5 रजिस्टर का वितरण किया गया. इस दौरान सीडीपीओ ने बताया कि सभी सेविकाओं को यह निर्देश दिया गया है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद सरकार की ओर से आंगनवाड़ी केंद्र खोलने का निर्देश दिए जाएंगे. जिसके बाद आंगनवाड़ी केंद्र आने वाले बच्चों को नए स्लेट दिए जांए.

आंगनवाड़ी सेविकाओं के बीच बच्चों के लिए पठन सामग्री का वितरण

कई सेविकाएं रही मौजूद
इस मौके पर उपस्थित सेविकाओं ने बताया कि आईसीडीएस कार्यालय की ओर से सभी सेविका को एक-एक सेविका सहायिका उपस्थिति पंजी, क्रय रजिस्टर, गर्भवती, प्रसूति, कुपोषित और अति कुपोषित रजिस्टर के साथ एक भंडार रजिस्टर भी उपलब्ध करवाई गई है. वहीं, इन सब चीजों को रिसीव करने के लिए सेविका प्रीतम देवी, मीरा गुप्ता, संध्या देवी, सविता देवी, तारा देवी, गीता देवी और मंजू देवी उपस्थित रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details