बिहार

bihar

Bihar News: सांप डसने से युवक की मौत, जिंदा करने के लिए पहले झाड़फूंक किया फिर नदी में बहाया

By

Published : Jul 7, 2023, 6:36 PM IST

बिहार के बगहा में सांप डसने से मौत पर शव को नदी में बहा दिया गया. परिजनों को अंधविश्वास है कि कोई झारफूंक वाला देखेगा तो उसे जिंदा कर देगा. इसलिए परिजनों ने शव के साथ नाम पता भी रखा दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

बगहा में सांप डसने से मौत पर शव को नदी में बहाते परिजन

बगहाःबिहार बगहा में सांप डसने से युवक की मौत (Youth dies due to snake bite in Bagaha) हो गई. इसके बाद परिजनों ने काफी देर झाड़फूंक करने के बाद शव को नदी में बहा दिया. शव के साथ नाम और पता भी लिखकर डाल दिया गया है ताकि युवक अगर जीवित हो जाता है तो वह आसानी से घर पहुंच सके. चांद पर बसने जा रही दुनिया के लोग अभी भी झाड़फूंक पर विश्वास करते हैं. सांप कीड़े काटने के बाद इलाज के बदले तंत्र मंत्र का सहारा लेते हैं, जिससे मरीज की मौत हो जाती है.

यह भी पढ़ेंःOMG! रोहतास में घर से निकले 50 सांप, परिवार ने कई सांप को मार दिया.. देखें VIDEO

मृत मानने के लिए तैयार नहीं हैं परिजनः मामला जिले के धनहा थाना क्षेत्र के तमकुहा का है. बुधवार की शाम एक युवक को सांप डस लिया. इसके बाद युवक की झाड़-फूंक शुरू हो गई. हालांकि गुरुवार को कुछ लोगों के राय देने पर युवक को उत्तर प्रदेश के पडरौना जिला अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया, जहां युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, लेकिन परिजन युवक को मृत मानने के लिए तैयार नहीं थे.

गंडक नदी में बहायाः लिहाजा शुक्रवार की सुबह तकरीबन 10:00 बजे तक युवक का झाड़ फूंक किया गया. जब युवक के शरीर से बदबू आने लगी तो परिजनों ने केले के थंब पर रखकर उसे गंडक नदी में बहा दिया. परिजनों का मानना है कि कोई झाड़-फूंक करने वाला देख लेगा तो मृत युवक को जिंदा कर देगा. वकायदे युवक का नाम व पता टैग किया गया है. कोई जिंदा करे तो फिर उसे घर तक छोड़ जाए.

झाड़ फूक के चक्कर में मौतःयुवक की पहचान तमकुहा गांव निवासी अयोध्या प्रजापति के पुत्र 31 वर्षीय भोला प्रजापति के रूप में हुई है. युवक मिट्टी का बर्तन रखने के लिए अपने ही घर में बास का मचान बना रहा था, तभी सांप ने डस लिया. परिवार वाले झाड़ फूक के चक्कर में पड़ गए और उसकी मौत हो गई.

"सांप काटने से युवक की मौत हो चुकी है, फिर भी परिजन झाड़ फूक के चक्कर में लगे हैं. मृत भोला प्रजापति की शादी 5 वर्ष पहले चौतरवा थाना क्षेत्र के सिकटौर गढ़ैया गांव में हुई थी, जिसका एक 3 साल का बेटा है."-फारुख अंसारी, मुखिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details