बिहार

bihar

बगहा में अस्पतालों को प्रतिदिन किया जा रहा सैनिटाइज

By

Published : May 24, 2021, 5:45 PM IST

बगहा में कोरोना संक्रमण की चुनौतियों से निपटने के लिए नगर परिषद द्वारा अस्पतालों को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जा रहा है. अब 27 से ज्यादा कोरोना के संभावित मरीज भर्ती हैं.

sanitization in bagha
sanitization in bagha

बगहा: कोरोना संक्रमण की वजह से बगहा में अस्पतालों को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जा रहा है. नगर परिषद भले ही वार्डों में सैनिटाइजेशन का कार्य हफ्ते में दो दिन कर रहा है. लेकिन अस्पताल के सभी वार्डों को डेली पूरी तरह से सेनेटाइज किया जा रहा है.

100 बेड की व्यवस्था
बगहा के वार्ड 18 में स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में उपस्वास्थ्य केंद्र बगहा एक और कोविड केयर सेंटर दोनों संचालित होता है. यही वजह है कि नगर परिषद द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र समेत अनुमंडलीय अस्पताल और कोविड केयर सेंटर को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जा रहा है. ताकि संक्रमण का प्रभाव कम हो सके. दरअसल, अस्पताल के एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में सबसे पहले 100 बेड की व्यवस्था की गई थी.

लेकिन मरीजों की संख्या इतनी बढ़ने लगी कि बेडों की संख्या में इजाफा कर 150 कर दिया गया. लेकिन अब मरीजों की संख्या में गिरावट आई है और अब 27 से ज्यादा कोरोना के संभावित मरीज भर्ती हैं.

सैनिटाइजिंग की व्यवस्था
अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक केबीएन सिंह ने बताया कि कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अस्पताल में संक्रमण फैलने से रोकने के लिए साफ-सफाई समेत सैनिटाइजिंग की व्यवस्था दुरुस्त करना जरूरी था. लिहाजा नगर परिषद को आग्रह किया गया है कि अस्पताल के सभी वार्ड समेत आइसोलेशन सेंटर को प्रतिदिन सुबह, दोपहर और शाम में सैनिटाइज किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details