बिहार

bihar

By

Published : Mar 6, 2021, 6:33 PM IST

ETV Bharat / state

बेतिया में एटीएम कार्ड बदलकर बुजुर्ग के अकाउंट से उड़ाए 45 हजार रुपए

बेतिया में एटीएम कार्ड बदलकर बुजुर्ग के अकाउंट से 45 हजार रुपए उड़ा लिये गये. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

cyber crime in bettiah
cyber crime in bettiah

बेतिया: नरकटियागंज में एटीएम से रुपए निकालने गए एक बुजुर्ग ठगी का शिकार हो गये हैं. एटीएम में मौजूद एक शख्स ने बुजुर्ग का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 45 हजार 500 रुपये निकाल लिये हैं. परसी गांव निवासी दशरथ महतो ने शिकारपुर थाना में आवेदन दिया है.

ये भी पढ़ें:बगहा: बैंक से लौट रही महिला को उचक्कों ने बनाया ठगी का शिकार, 20 हजार रुपये लेकर चंपत

पैसे निकालने से किया मना
आवेदन में बताया गया है कि वह नरकटियागंज के एक एटीएम में रुपए निकालने गये थे. एटीएम में मौजूद गार्ड को अपना एटीएम देते हुए रुपए निकालने के लिए बोला. एटीएम के गार्ड ने रुपए निकालने से मना कर दिया. उसी दौरान एटीएम में मौजूद एक युवक पैसे निकालने के लिए तैयार हो गया और एटीएम कार्ड लेकर एटीएम मशीन में डाल दिया. थोड़ी देर उसने एटीएम कार्ड यह कहते हुए दे दिया कि खाते में रुपये नहीं हैं.

45 हजार 500 रुपए की निकासी
बुजुर्ग जब एटीएम कार्ड लेकर घर पहुंचा तो, देखा कि उसका एटीएम कार्ड बदल दिया गया है. जिसपर नरकटियागंज के किसी राहुल कुमार का नाम लिखा है. उसके कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल पर पैसे निकासी का मैसेज आने लगा. जिसके बाद उन्होंने बैंक पहुंचकर अपना खाता लाॅक कराया. हालांकि तब तक उसके खाते से 45 हजार 500 रुपए की निकासी कर ली गई थी.

ये भी पढ़ें:ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए हैं तो ऐसे करें शिकायत, मिलेगा समाधान और पैसा आएगा वापस!

"मामला ठगी का है. पुलिस एटीएम की सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. बहुत जल्द आरोपी युवक की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी की जाएगी"- केके गुप्ता, शिकारपुर थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details