बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: कोरोना वायरस के कहर के बीच मौसम की मार, गेहूं और मक्का की फसल हुई बर्बाद

किसानों का कहना है कि कर्ज पर पैसे लेकर और केसीसी लोन लेकर खेती की गई है. उन्होंने कहा कि अब हम लोगों के पास कुछ नहीं बचा है. सरकार को अब हमें इसका मुआवजा देना चाहिए. साथ ही केसीसी लोन को भी मांफ कर देना चाहिए.

By

Published : Apr 21, 2020, 10:37 PM IST

बारिश से फसलों को नुकसान
बारिश से फसलों को नुकसान

बेतिया: बारिश और ओलावृष्टी की वजह से आम, गेंहू और मक्के की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. देर रात आये आंधी तूफान के साथ हुए ओलावृष्टि ने किसानों की मुसीबत बढ़ा दी. आंधी, तूफान और बारिश से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद से हो गई है.

बारिश ने किसानों की बढ़ाई मुसीबत
किसान अपने अपने खेतों में फसलों के नुकसान का जायजा ले रहे हैं. फसलों को देखकर किसान काफी निराश हैं. किसानों का कहना है कि कर्ज पर पैसे लेकर और केसीसी लोन लेकर खेती की गई है. उन्होंने कहा कि अब हम लोगों के पास कुछ नहीं बचा है. सरकार को अब हमें इसका मुआवजा देना चाहिए. साथ ही केसीसी लोन को भी मांफ कर देना चाहिए.

बारिश से फसलों को नुकसान

गेहूं और मक्के की फसल हुई बर्बाद
बता दें कि कोरोना वायरस के कहर के बीच किसानों पर चौतरफा मार पड़ी है. किसान बेमौसम बारिश, आंधी और तूफान की वजह से निराश हैं. देर रात आई बारिश ने किसानों की गेहूं की फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. वहीं, जिले के नौतन के खाप टोला, बैरिया, मझौलिया, चनपटिया, नरकटियागंज के किसानों की फसल भी पूरी तरह बर्बाद हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details