बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: रिहायशी इलाके में मगरमच्छ मिलने से लोगों में दहशत, पकड़कर पेड़ से बांधा

वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना के जंगली क्षेत्रों से वनीय जीव रिहायशी इलाकों में पहुंचने लगे हैं. इस बार इलाके में तकरीबन 7 फीट लंबा मगरमच्छ निकला.

By

Published : Oct 9, 2019, 10:59 AM IST

Updated : Oct 9, 2019, 1:07 PM IST

गांव में निकला मगरमच्छ

बेतिया:बारिश के मौसम में वनीय जीव-जंतुओं के रिहायशी इलाकों में आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार जिले में अचानक मगरमच्छ निकलने से अफरा-तफरी मच गई, लोग डर गए. इसके बाद आनन-फानन में वन विभाग को फोन किया गया.

मामला पिपरासी थाना क्षेत्र के परसौनी गांव का है. बरसात के मौसम में यहां आए दिन जीव-जंतुओं के आने का भय बना रहता है. जिस कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है.

मगरमच्छ देखने के लिए भीड़ इक्ट्ठा

मगरमच्छ से इलाके में सनसनी
दरअसल, वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना के जंगली क्षेत्रों से वनीय जीव रिहायशी इलाकों में पहुंचने लगे हैं. इस बार इलाके में तकरीबन 7 फीट लंबा मगरमच्छ निकला. जिसके बाद गांव में सनसनी फैल गई. ग्रामीण मगरमच्छ को देखने के लिए इकट्ठा हो गए. लोग उसके साथ सेल्फी लेने लगे.

ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पेड़ से बांधा
मगरमच्छ की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. ग्रामीणों ने मगरमच्छ को रस्सी के सहारे एक पेड़ से बांध दिया और वन विभाग को खबर की. बाद में वन विभाग की टीम वहां पहुंची और मगरमच्छ को अपने साथ ले गई.

गांव में निकला मगरमच्छ

कुछ दिनों पहले भी निकला था मगरमच्छ
बीते 25 सितंबर को भी ऐसा ही मामला सामने आया था. जब वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व के जंगलों से निकलकर अजगर, मगरमच्छ और बाघ जैसे जंगली जानवरों की रिहायशी इलाकों में चहलकदमी करते नजर आए थे. इस दौरान बाघ ने एक युवक की जान भी ले ली थी.

Last Updated : Oct 9, 2019, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details