बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bettiah News: पुलिस के लिए सिरदर्द बना था 10 लाख की रंगदारी का मामला, 4 आरोपी गिरफ्तार

बेतिया में रंगदारी से जुड़े अलग-अलग मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपियों ने उक्त घटना में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है. घटना जिले के शिकारपुर और मटियरिया थाने से जुड़ा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Jul 6, 2023, 4:13 PM IST

बेतिया में रंगदारी मामले में चार गिरफ्तार
बेतिया में रंगदारी मामले में चार गिरफ्तार

बेतिया में रंगदारी मामले में चार गिरफ्तार

बेतिया:बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में 10 लाख रुपये की रंगदारी मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी चार आरोपी जिले के रामनगर के रहने वाले हैं. इनके पास से पुलिस ने रंगदारी मांगने में उपयुक्त 3 मोबाइल फोन, एक सीम कार्ड, 43 हजार 500 रुपये और एक बाइक बरामद किया है. घटना जिले के शिकारपुर और मटियरिया थाना क्षेत्र की है.

ये भी पढ़ें- Patna News: पेट्रोल पंप पर अपराध की योजना बनाते 4 अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

रंगदारी से जुड़े दो मामले का खुलासा: शिकारपुर थाना और मटियरिया थाने में दो रंगदारी के मामले दर्ज किए गए थे. बेतिया एसपी अमरकेश डी ने बताया कि 7 जून 2023 को शिकारपुर थाना क्षेत्र के सोनासती में एक व्यक्ति के नंबर पर फोन कर 10 लाख की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई थी. इस संबंध में शिकारपुर थाने में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी.

पुलिस ने चार बदमाशों को किया गिरफ्तार: दूसरा मामला 2 जुलाई 2023 के मटियरिया थाना अंतर्गत महुई का है. जहां एक व्यक्ति के नंबर पर फोन कर 12 लाख की रंगदारी मांगी गई थी. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी. इस संदर्भ में मटियरिया थाने में भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी. लगातार रंगदारी मांगने का मामला तूल पकड़ने के बाद नरकटियागंज डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. गठित टीम में तकनीकी सेल की मदद ली गई. इस दौरान पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया.

राम नगर के रहने वाले हैं सभी बदमाश: गिरफ्तार अपराधियों की पहचान शेख साहब, पिता शेख बादशाह, दूसरा कृष्णा चौधरी, पिता भगवान चौधरी, तीसरा संदीप चौधरी पिता धुरेंद्र चौधरी, चौथा गोविंद चौधरी पिता राजेंद्र चौधरी के रुप में हुई है. यह सभी बदमाश जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है.

"गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से पुलिस ने तीन मोबाइल, रंगदारी मांगने के लिए उपयोग किए गए एक सिम कार्ड, 43 हजार 500 नगद रुपये और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है. पूछताछ के दौरान इन सभी लोगों ने शिकारपुर थाना और मटियरिया थाना अंतर्गत रंगदारी मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. पूछताछ के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया है."- अमरकेश डी, एसपी, बेतिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details