बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया के डॉक्टर और व्यवसायी से लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर रंगदारी, पुलिस जांच में 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया'

पश्चिम चंपारण जिले में साइबर अपराधियों ने ठगी का एक नया तरीका निकाला है. साइबर अपराधी व्हाट्सएप कॉल कर कुख्यात अपराधियों के नाम पर रंगदारी मांग रहे हैं. बड़े-बड़े कुख्यात अपराधियों के नाम से मांगे गए रंगदारी से बॉर्डर इलाके के लोगों में दहशत है. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 14, 2023, 5:02 PM IST

बेतिया में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा रंगदारी
बेतिया में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा रंगदारी

बेतिया: पश्चिम चंपारण में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के द्वारा रंगदारी मांगी जा रही है. इंडो-नेपाल बॉर्डर के समीप सिकटा और मैंनाटाड़ थाना क्षेत्र में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताकर व्हाट्सएप कॉल से बड़े व्यवसायी व डॉक्टर से रंगदारी मांगी गयी है. इस पूरे मामले में धमकी देने के लिए नेपाली मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया है. एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह साइबर अपराधियों का काम है.

"यह साइबर ग्रुप का काम है. बड़े गैंग का नाम लेकर ठगी का काम कर रहे हैं. साइबर अपराधी व्हाट्सएप कॉल कर नेपाली नंबर से इंडो-नेपाल बॉर्डर के समीप बॉर्डर पारकर बड़े कुख्यात अपराधियों के नाम पर रंगदारी मांगने का काम कर रहे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जल्द ही इसका खुलासा कर लिया जाएगा."- अमरकेश डी, बेतिया एसपी

क्या है मामलाः पश्चिम चंपारण में इंडो नेपाल बॉर्डर के आसपास के इलाकों में एक हफ्ते में व्हाट्सएप कॉल कर दो बार रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी मांगने वाला अपने आप को कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई का सदस्य बता रहा है. पहला मामला इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित पुरुषोत्तमपुर थाना का है. जहां 7 दिसंबर को एक डॉक्टर के बेटे से 12 लाख की रंगदारी मांगी गई थी. दूसरा मामला इंडो नेपाल बॉर्डर के समीप सिकटा थाना का है. जहां कास्टमेटिक व्यवसायी से 15 लाख की रंगदारी मांगी गई है.

परिजन दहशत मेंः यह दोनों रंगदारी लॉरेंस बिश्नोई के नाम से मांगी गई है. व्हाट्सएप कॉल करने वाला अपने आप को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बता रहा है. इतने बड़े गैंग के नाम से रंगदारी मांगने के बाद दोनों परिवार दहशत में है. फिलहाल पुलिस दोनों मामलों में केस दर्ज कर जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः बेतिया में महिला का एटीएम कार्ड बदलकर 40 हजार निकाले, अनजान व्यक्ति के हाथों में नहीं दें एटीएम कार्ड

इसे भी पढ़ेंः फर्जी तरीके से सैकड़ों किसान उठा रहे थे पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ, विभाग ने रकम जमा कराने का भेजा नोटिस

इसे भी पढ़ेंःइंडो-नेपाल बॉर्डर के पास नशे में कर रहे थे लड़कियों से छेड़खानी, मनचलों की जमकर हुई पिटाई, VIDEO VIRAL

ABOUT THE AUTHOR

...view details