बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 14, 2023, 6:38 PM IST

ETV Bharat / state

Murder In Bettiah: कब्र खोदकर निकाला गया विवाहित बेटी का शव, मां की आप बीती सुन भर आएंगी आंखें

"मेरी आंखों के सामने मेरी बेटी की हत्या कर दी गई. मैंने हाथ पैर जोड़े और कहा कि बेटी की जान बख्श दो लेकिन उनलोगों ने एक ना सुनी. मारने के बाद खेत में शव को दफना दिया गया. अब पुलिस शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए ले गई है." यह दर्दनाक कहानी एक मां ने सुनाई है. मामला बेतिया का है,जहां बुजुर्ग महिला बेटी के लिए न्याय की गुहार लगा रही है.

बेतिया में कब्र से निकाला गया शव
बेतिया में कब्र से निकाला गया शव

देखें वीडियो

बेतिया:दहेज के लिएमहिलाओं को प्रताड़ित करना कोई नई बात नहीं है. दहेज दानवों को किसी का डर नहीं होता. मामलानरकटियागंज के शिकारपुर थाना अंतर्गत गौरीपुर अमवा टोला गांव का है. 10 अक्टूबर को विवाहिता सितारा खातून की हत्या उसके पति ने कर दी. जब महिला को मौत के घाट उतारा जा रहा था तो उस वक्त उसकी बुजुर्ग मां हत्यारों से रहम की भीख मांग रही थी लेकिन किसी को दया नहीं आई.

पढ़ें-'पहले फोड़ी आंख, फिर पीट-पीटकर मार डाला'.. स्वर्ण व्यवसाई के अगवा बेटे की हत्या, 20 लाख मांगी थी फिरौती.. चार गिरफ्तार

बेतिया में कब्र से निकाला गया शव: मृतक महिला की मां आसमा खातून का आरोप है कि पति ने घरवालों के साथ मिलकर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. बेटी की हत्या के बाद मां आसमा खातून ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी और अपनी बेटी की हत्या किए जाने का आरोप 6 लोगों पर लगाया है. जिसके आलोक में मजिस्ट्रेट की देख रेख में शव को कब्र से बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेजा गया है.

मां के सामने बेटी को मार डाला

मां के सामने बेटी को मार डाला: महिला की मौत के चार दिन बाद उसके शव को कब्र से बाहर निकाला गया है. पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जाता है कि विवाहिता सितारा खातून की उसके पति द्वारा हत्या कर शव को दफना दिया गया था. मामले में मां के आवेदन के बाद पुलिस हरकत में आई और शव को कब्र से बाहर निकाला गया.

मजिस्ट्रेट की देख रेख में शव को कब्र से बाहर निकाला गया

पति मांग रहा था बाइक: पीड़ित मां ने शिकारपुरा थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है. एफआईआर में विवाहिता की मां और पुरूषोत्तमपुर थाना के भलुवहिया गांव निवासी आसमा खातून ने दामाद नुरैन मियां समेत छह लोगों को आरोपित करते हुए एफआईआर दर्ज करायी है. एफआईआर में बताया है कि शादी के बाद से ही उसकी बेटी से दहेज में बाइक की मांग हो रही थी.

"बाइक नहीं देने पर मेरी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे. बीते 10 अक्टूबर की रात में मेरे सामने ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई."- आसमा खातून, मृतक की मां

पुलिस का बयान: वहीं शिकारपुर थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया है कि "मजिस्ट्रेट की तैनाती में कब्र से शव निकाला गया है. मृतक महिला की मां आसमा खातून के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है. इसमें मृतक के पति नुरैन मिया, सास मेहरून नेशा, समेत छह लोगों को नामजद किया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details