बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नैनिताल में भूस्खलन के दौरान मृत मजदूरों के परिजनों से मिले माले विधायक, कहा- सरकार नौकरी देती तो बाहर क्यों जाते लोग

नैनिताल में भूस्खलन के दौरान बेतिया के तीन मजदूरों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों में गम और मायूसी छाई है. माले विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने उनसे मुलाकात की और सरकार से शवों को बिहार लाने की मांग की.

By

Published : Oct 20, 2021, 4:35 PM IST

b
b

बेतियाः नैनिताल में भूस्खलन (Landslide in Nainital) के दौरान बेतिया के मजदूरों की मौत से दुःखी परिवार वालों से सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता (Mla Virendra Prasad Gupta) ने मुलाकात की. विधायक ने मजदूरों के परिवार वालों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. साथ ही डीएम और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात कर पीड़ित परिवारों के लिए मदद की गुहार लगाई. विधायक ने सरकार से शवों को उनके गांव लाने के साथ ही आश्रितों के लिए मुआवजे के तौर पर 20 लाख रुपये मांग की.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल में हुए भूस्खलन से पश्चिमी चंपारण के 4 मजदूरों की मौत, मुआवजे के साथ शव लाने मांग

पश्चिम चंपारण जिले की साठी थाना क्षेत्र के बेलवा गांव के तीन मजदूर- धीरज प्रसाद कुशवाहा, इम्तियाज आलम और जुमराती मिया की मौत हो गई है. जबकि कारी कुमार घायल है. उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है. नैनिताल में हुए भूस्खलन से बिहार के मजदूरों की मौत होने पर विधायक ने सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार की बात करती है जो केवल जुमला है.

देखें वीडियो

विधायक ने नीतीश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा की अगर भाजपा-जदयू की सरकार अपना वादा निभाती तो आज गरीब प्रवासी मजदूरों की जान न जाती. ये उधोगपतियों की हिमायती सरकार लागतार जुमलाबाजी ही कर रही है. जबकि नीतीश सरकार ने करोना काल में प्रवासी मजदूरों के पलायन पर कहा था की अब प्रदेश के मजदूरों को पलायन नहीं होने दिया जायेगा. प्रदेश में रोजगार सृजन किया जायेगा लेकिन सरकार रोजगार सृजन करने वाली कम्पनियों को स्थापित करने के बजाय बेच रही है.

ये भी पढ़ें-निहत्थे मजदूरों को मारकर आतंकी पहलवान बन रहे हैं, जल्द होगा इनका सफाया- RCP सिंह

उन्होंने सरकार और प्रशाशन से मांग की है कि इन सभी मजदूरों के परिवार वाले को मुआवजे के साथ शव को घर लाने की व्यवस्था की जाए. वहीं, मृतक मजदूर के भाई आफताब आलम ने सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि फिलहाल मेरे भाई का शव घर आ जाये तो अंतिम संस्कार किया जायेगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details