बिहार

bihar

बेतिया: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से जोड़ने वाले एनएच का निर्माण कार्य शुरू, पर्यटकों को होगी सहूलियत

By

Published : Jan 7, 2020, 10:36 AM IST

बगहा से मदनपुर मोड़ तक तकरीबन 10 किमी तक का सड़क वर्षों से अपने कायाकल्प के लिए तरस रही थी. यात्री इस नेशनल हाइवे पर सफर करने से हिचकते थे.

Valmiki Tiger Reserve
वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से जोड़ने वाले एनएच का निर्माण कार्य शुरू

बेतिया:पटना को वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से जोड़ने वाले नेशनल हाइवे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. बगहा से मदनपुर मोड़ तक जर्जर हो चुके मुख्य मार्ग का कायाकल्प होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. वहीं आम लोगों को यात्रा करने में भी काफी सहूलियत होगी.

सफर करने से कतराते थे यात्री
बगहा मुख्यालय से वाल्मीकि टाइगर रिजर्व और उत्तरप्रदेश को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. जिससे आमलोगों में काफी खुशी है. बगहा से मदनपुर मोड़ तक तकरीबन 10 किमी तक का सड़क वर्षों से अपने कायाकल्प के लिए तरस रहा था. हालात इतने बदतर हो चुके थे कि यात्री इस नेशनल हाइवे पर सफर करने से हिचकते थे. यहां तक कि प्रदेश के एक मात्र वाल्मीकि व्याघ्र अभ्यारण्य के भ्रमण पर आने वाले पर्यटक भी इस सड़क की दुर्दशा से परेशान रहते थे.

एनएच का निर्माण कार्य हुआ शुरू

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
बता दें कि एनएच 28 बी जो अब एनएच 727 के नाम से जाना जाने लगा है, दशकों से अपने बदहाली का रोना रो रहा था. कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके निर्माण को लेकर आश्वस्त किया था. लेकिन काम शुरू नहीं हो पा रहा था. यही वजह थी कि पर्यटक भी वाल्मीकिनगर पर्यटन नगरी में आने से हिचकते थे. अपने हालिया दौरे के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आश्वस्त किया था कि जल्द ही इस नेशनल हाइवे का निर्माण कार्य कराया जाएगा. ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:'अदनान सामी जी, आप पाकिस्तानी थे, गायक हो चाटुकार मत बनो'

ग्रामीणों में है खुशी
अब पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर ही सही इस नेशनल हाइवे का काम तेज गति से चल रहा है. जिससे आम लोगों में काफी खुशी है. लोगों का कहना है कि इस राजमार्ग के कायाकल्प हो जाने से नेपाल से मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध बेहतर होंगे. साथ ही पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने से लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और यात्रा करने में भी सहूलियत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details