बिहार

bihar

By

Published : Aug 7, 2020, 9:42 AM IST

Updated : Aug 7, 2020, 2:27 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम नीतीश कुमार ने वाल्मीकि नगर बैराज का किया हवाई सर्वे

बगहा में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हवाई सर्वेक्षण किया. वहीं शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों से कोविड को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा भी करेंगे.

-today
-today

बगहाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज वाल्मीकि नगर बैराज का हवाई सर्वेक्षण किया. इस बाबत सीएम ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई मार्ग से जायजा लिया. वहीं शाम 4 बजकर 30 मिनट पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा करेंगे.

सीएम भितहा चंद्रपुर समेत पीपी तटबंध का निरीक्षण कर वाल्मिकीनगर पहुंचे. हवाईअड्डा पर सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध लगाई गई है.

18 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित
बता दें कि राज्य के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. राज्यभर में लगभग 18 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रभावित लोग अपना घर छोड़कर ऊंची जगहों पर शरण ले रहे हैं. प्रशासन की ओर से राहत देने का प्रयास जारी है, लेकिन इस भीषण बाढ़ में प्रशासन की तैयारी नाकाफी साबित हो रही है.

CM ने पहले भी किया था हवाई सर्वेक्षण
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले भी बाढ़ प्रभावित जिलों दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी और मोतिहारी का हवाई सर्वेक्षण कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पर्याप्त संख्या में रिलीफ कैंप और कम्यूनिटी किचेन बनाने का निर्देश दिया.

Last Updated : Aug 7, 2020, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details