बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: विद्यालय की जमीन पर अतिक्रमण, बच्चों ने प्रखंड मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

अतिक्रमण हटाने में देरी होता देख बच्चों ने मोर्चा खोल दिया है. इसी के तहत बच्चों ने प्रखंड मुख्यालय गेट पर धरना देते हुए विरोध प्रदर्शन किया और सीओ को आवेदन देकर जल्द अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की.

By

Published : Jan 8, 2021, 6:32 PM IST

children- protest-
children- protest-

बेतिया(वाल्मीकिनगर): पिपरासी प्रखंड स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय सितुहिया की जमीन पर अवैध कब्जा को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है. पूर्व में अभिभावकों की मांग पर अतिक्रमणकारियों को सीओ ने नोटिस किया था. लेकिन अतिक्रमण हटाने में देरी होता देख बच्चों ने मोर्चा खोल दिया है. इसी के तहत बच्चों ने प्रखंड गेट पर धरना देते हुए विरोध प्रदर्शन किया और सीओ को आवेदन देकर जल्द अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की.

आबादी के हिसाब से सबसे बड़ा पंचायत है मंझरिया
बच्चों ने अपने दिए आवेदन में बताया कि मंझरिया पंचायत आबादी के हिसाब से सबसे बड़ा पंचायत है. इस पंचायत में बुनियादी विद्यालय का खेल मैदान ही एक ऐसा स्थान है, जहां पर कोई भी कार्यक्रम या बच्चों के खेलने कूद में प्रयुक्त होता है. लेकिन इस खेल मैदान की जमीन पर अतिक्रमण करके निर्माण कार्य किया जा रहा है. वहीं, कुछ लोगों द्वारा अबैध कब्जा कर उस जमीन को बेची जा रही है. इससे खेल मैदान धीरे-धीरे समाप्त होने के कगार पर है.

ये भी पढ़ें:तेज प्रताप बोले- पहले PM लगवाएं टीका फिर हम लगवाएंगे, नित्यानंद ने कहा- सद्बुद्धि दें भगवान

सीओ फहीमुद्दीन अंसारी ने बताया कि बच्चों द्वारा उन्हें आवेदन मिला है. आवेदन को लेकर कर्मचारी से प्रतिवेदन की मांग की गई है. प्रतिवेदन मिलते ही अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details