बिहार

bihar

By

Published : Nov 8, 2019, 3:17 AM IST

Updated : Nov 8, 2019, 7:45 AM IST

ETV Bharat / state

एक दिवसीय दौरे पर वाल्मीकिनगर पहुंचेगे CM नीतीश कुमार, ECO पार्क और पाथ वे का करेंगे उद्धाटन

इंडो-नेपाल सीमा स्थित वाल्मीकिनगर में बनाए गए नए आशियाने में ही मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम करेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री इस अतिथि भवन के ठीक सामने बने इको पार्क और गण्डक नदी के तट पर मुम्बई के मरीन ड्राइव बीच की तर्ज पर बने 1080 मीटर के पाथवे का उद्घाटन करेंगे.

Chief Minister Nitish Kumar will reach the tourism city Valmikinagar on a day tour

बेतिया: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पश्चिम चंपारण के एक दिवसीय दौरे पर पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर पहुंच रहे हैं. इस दौरान वे यहां गण्डक नदी किनारे बने इको पार्क और पाथ वे का उद्घाटन करेंगे. उनके आवागमन को लेकर नव निर्मित जलसंसाधन विभाग के अतिथि भवन को सजा धजाकर तैयार कर दिया गया है.

नए आशियाने में ठहरेंगे CM
इंडो-नेपाल सीमा स्थित वाल्मीकिनगर में बनाए गए इस नए आशियाने में मुख्यमंत्री ठहरेंगे. वहीं, सीएम इस अतिथि भवन के ठीक सामने बने इको पार्क और गण्डक नदी के तट पर मुम्बई के मरीन ड्राइव बीच की तर्ज पर बने 1080 मीटर के पाथवे का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के बाद वे जंगल सफारी से वाल्मीकि टाइगर रिजर्व स्थित प्रकृति की मनोरम छटा का आनंद लेंगे.

सज-धजकर तैयार अतिथि भवन

विकास कार्यों का लेंगे जायजा
बता दें कि नीतीश कुमार पश्चिम चंपारण पहुंचते ही सर्वप्रथम बेतिया के मैनाटांड़ जाएंगे. वहां पर विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. उसके बाद मुख्यमंत्री पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर पहुंचेंगे और जिले में हुए विकास कार्यों का अधिकारियों से जायजा लेंगे.

पेश है रिपोर्ट

लगाए जा रहे चुनाव पूर्व तैयारियों के कयास
मिनी कश्मीर के नाम से मशहूर वाल्मीकिनगर के सीएम दौरे पर संभावना जताई जा रही है कि सीएम नई योजनाओं का तोहफा दे सकते हैं. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिले में पहुंचने को लेकर यह भी कयास लगाया जा रहा है कि जेडीयू आगामी 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव की पूर्व तैयारी में जुटी हुई है.

ईको पार्क
Last Updated : Nov 8, 2019, 7:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details