बिहार

bihar

बेतिया: RLSP के लोकसभा प्रत्याशी ने नहीं लौटाया 10 लाख, पैसे मांगने पर की मारपीट

By

Published : Apr 8, 2021, 7:19 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम चंपारण संसदीय सीट से रालोसपा के प्रत्याशी रहे बृजेश कुमार पर चंदन कुमार सिंह ने धोखाधड़ी, गाली-गलौज, मारपीट और हत्या की धमकी देने का आरोप लगाया है. चंदन ने बृजेश के खिलाफ केस दर्ज कराया है. आरोप है कि बृजेश ने चंदन से 10 लाख रुपए लिए थे. पैसे मांगने पर बृजेश ने चंदन के साथ मारपीट की.

Mufassil Police Station Bettiah
मुफस्सिल थाना बेतिया

बेतिया: लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम चंपारण संसदीय सीट से रालोसपा के प्रत्याशी रहे बृजेश कुमार के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई है. उनपर धोखाधड़ी, गाली गलौज और मारपीटकरने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है.

यह भी पढ़ें-बेतिया: शादी के नियत से अपहरण की गई थी लड़की, पुलिस ने किया बरामद

मुफस्सिल थाना के थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने कहा "शांतिनगर के चंदन कुमार सिंह ने कोर्ट में शिकायत की है. कोर्ट के आदेश पर जगदीशपुर ओपी क्षेत्र के धूमनगर निवासी बृजेश कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले की जांच की जा रही है."

नहीं लौटाए 10 लाख रुपए
दर्ज प्राथमिकी के अनुसार चंदन कुमार सिंह की बृजेश कुमार से अच्छी जान पहचान थी. बृजेश ने 17 अगस्त 2018 को चंदन से ठेकेदारी के काम के लिए 20 लाख रुपए मांगे और छह माह बाद रुपए वापस करने की बात कही. उनकी बात पर भरोसा कर चंदन ने 10 लाख रुपए दे दिया. छह माह बीत जाने पर जब चंदन ने रुपए की मांग की तो बृजेश ने एक्सिस बैंक का चेक दिया, लेकिन खाता में पैसे के अभाव में चेक बाउंस कर गया.

चंदन ने बृजेश को बताया तो उन्होंने पहला चेक वापस लेकर दुबारा चार चेक दिया, लेकिन सभी चेक बाउंस हो गए. चंदन ने बृजेश को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने पिता की तबीयत खराब होने की बात कह तीसरी बार चेक दिया. यह चेक भी बाउंस हो गया.

पैसे मांगने पर की मारपीट
17 मार्च को हरिवाटिका चौक पर चंदन की मुलाकात बृजेश से हुई तो उन्होंने धोखा देने का आरोप लगाकर पैसों की मांग की. चंदन ने आरोप लगाया है कि बृजेश ने पैसा लेने और देने की बात से इनकार कर दिया. गाली देते हुए कहा कि सांसद का चुनाव लड़ा हूं. कई केस दबा चुका हूं. ज्यादा फड़-फड़ाएगा तो 10 लाख और देना पड़ेगा. उसने मारपीट कर जबरन सादे कागज पर हस्ताक्षर करा लिया और जान से मारने की धमकी दी. वहीं, बृजेश कुमार ने बताया कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है. ऐसी कोई बात नहीं है. लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं.

यह भी पढ़ें- बेतिया: नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में आरोपित को दस वर्ष की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details