बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: नगर पंचायत ने की होल्डिंग टैक्स में बढ़ोतरी, विरोध में सड़क पर उतरे कारोबारी

चनपटिया में नपं द्वारा होल्डिंग टैक्स में बढ़ोत्तरी करने के बाद व्यवसायियों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया. व्यवसायियों ने समवेत स्वर में कहा कि यदि नपं प्रशासन अबिलम्ब अपना तुगलकी फरमान वापस नहीं लेता है तो इसके लिए चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा.

By

Published : Sep 10, 2020, 7:50 PM IST

etv bharat
नगर पंचायत द्वारा होल्डिंग टैक्स बढ़ोतरी के विरोध में सड़कों पर उतरे व्यवसायी.

बेतिया(चनपटिया): लॉकडाउन में बेकारी की मार और नपं द्वारा होल्डिंग टैक्स में बढ़ोत्तरी कर दोहरा मार झेलने पर मजबूर नगर के व्यवसायी गुरुवार को सड़कों पर उतर कर विरोध जताया. व्यवसायियों द्वारा जुलूस निकाला गया. जुलूस आर्य समाज चौक, पत्थर मंदिर चौक, छोटा चौक होते हुए बड़ा बस स्टैंड चौक पर पहुंच कर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गया.

टैक्स बढ़ोतरी नहीं हुआ वापस तो चलता रहेगा आंदोलन
समाजसेवी मनीष कश्यप ने कहा कि जबतक टैक्स बढ़ोतरी वापस नहीं होता है तबतक जन आंदोलन होता रहेगा. वहीं विरोध कर रहे व्यवसायियों ने बताया कि नपं द्वारा बेतहाशा टैक्स बढ़ोतरी कर कमर तोड़ने का काम किया है. पहले जिस मकान या दुकान का 200 रुपया सालाना टैक्स लगता था. उसके जगह पर नपं द्वारा अब छह सौ फीसदी ज्यादा होल्डिंग टैक्स वसूला जा रहा है.

चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा आंदोलन
व्यवसायियों ने समवेत स्वर में कहा कि यदि नपं प्रशासन अबिलम्ब अपना तुगलकी फरमान वापस नहीं लेता है तो इसके लिए चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा. इस संबंध में नपं कार्यपालक पदाधिकारी शिवांशु शिवेश ने बताया कि वार्षिक किराया मूल्य 2013 में प्राप्त विभागीय निदेश के आलोक में निर्धारित है तथा उसी के अनुसार वसूली हो रहा है. इसमें किसी प्रकार की बृद्धि अथवा संसोधन नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details