बिहार

bihar

दूल्हा निकला मंदबुद्धि तो दुल्हन पक्ष ने बनाया बंधक, छुड़ाने गई पुलिस टीम पर हमला

By

Published : Jun 27, 2021, 8:28 PM IST

Updated : Jun 27, 2021, 8:46 PM IST

बेतिया (Bettiah) में दुल्हन ने आखिरी वक्त में दूल्हे के साथ शादी करने से मना कर दिया. लड़की का कहना था कि लड़का मंदबुद्धि है. उसके बाद उसके परिवार के लोगों ने दहेज की राशि लौटाने की मांग करते हुए दूल्हे को ही बंधक बना लिया.

दूल्हा बंधक
दूल्हा बंधक

बेतिया: पश्चिम चंपारण (West Champaran) जिले के मझौलिया में दुल्हन ने मंदबुद्धि दूल्हे से शादी करने से इंकारकर दिया. लड़की पक्ष ने दूल्हे और बारातियों को बंधक बना लिया. वहीं, 40 घंटे बाद बंधकों को छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला भी कर दिया. इसमें दारोगा को चोट लगी है.

ये भी पढ़ें- कलियुग में स्वयंवर : दूल्हे ने तोड़ा 'शिवधनुष' तब दुल्हन ने वरमाला डाली

दुल्हन का शादी से इंकार
बताया जाता है कि योगापट्टी थाना क्षेत्र के हरपुरवा लोहारपट्टी से बारात बहुअरवा के चैनपुर नुनियाटोली में बुधन महतो के घर आई थी. द्वारपूजा समेत अन्य कुछ रस्में हो चुकी थीं. शादी के लिए कन्यादान की विधि होने वाली थी. दूल्हे को कपड़ा बदलने को कहा गया. दूल्हा मनोरंजन कुमार कपड़ा बदलने से इंकार करने लगा. आधे-घंटे तक मान-मनौवल चला. आखिरकार दुल्हन ने लड़के के मंदबुद्धि होने का आरोप लगाकर शादी करने से इंकार कर दिया.

दहेज वापसी के लिए बनाया बंधक
लड़के के व्यवहार से नाराज लड़की पक्ष के तमाम लोगों ने भी दुल्हन के फैसले का समर्थन कर दिया. इसके बाद दूल्हा समेत अन्य लोगों को बंधक बना लिया गया. साथ ही दहेज की राशि की मांग करने लगे. करीब 40 घंटे तक उन्हें बंधक बनाए रखे जाने के बाद पुलिस को इस बाबत सूचना दी गई.

ये भी पढ़ें- दूसरी पत्नी से झगड़कर पहली पत्नी संग सोया पति, सुबह बंद कमरे में मिली नवविवाहिता की लाश

हमले में दारोगा जख्मी
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया. बंधक बने बारातियों को मुक्त कराने की पहल कर रहे मझौलिया थाने के दारोगा ललन राम भी इसमें चोटिल हो गए हैं. उनके बाएं हाथ में जख्म हैं. वहीं, थाने के जीप को भी आंशिक क्षति पहुंची है. हालांकि पुलिस दोनों पक्ष से एक-एक व्यक्ति को थाने लेकर गई है ताकि सुलह का रास्ता निकल सके.

Last Updated : Jun 27, 2021, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details