बिहार

bihar

ETV Bharat / state

23 नवंबर को वाल्मीकिनगर में बिहार कैबिनेट की बैठक, DIG ने विधि-व्यवस्था की तैयारियों का लिया जायजा

बगहा के वाल्मीकिनगर (Valmikinagar) में 23 नवंबर को बिहार कैबिनेट की बैठक (Bihar Cabinet Meeting) होने वाली है. DIG प्रणव प्रवीण ने गुरुवार की बैठक को लेकर विधि व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लिया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 18, 2021, 12:58 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 2:15 PM IST

बगहा में नीतीश करेंगे कैबिनेट की बैठक
बगहा में नीतीश करेंगे कैबिनेट की बैठक

पश्चिम चंपारण (बगहा) :बिहार के बगहा में 23 नवम्बर को इंडो-नेपाल सीमा स्थित वाल्मीकिनगर में होने वाले बिहार कैबिनेट बैठक (Bihar Cabinet Meeting) की तैयारियां जोरों पर है. इसको लेकर सभी आला अधिकारी लगातार तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीआईजी ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें : पशुपति पारस को विधानसभा चुनाव में हराने वाले पूर्व विधायक हारे मुखिया का चुनाव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) 23 नवम्बर को वाल्मीकिनगर में कैबिनेट की बैठक करने वाले हैं. जिसकी युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही है. संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक के दौरान कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. हालांकि इलाके के लोग टकटकी लगाए हुए हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मर्तबा वाल्मीकिनगर एयरपोर्ट को शुरू करने की घोषणा करने के साथ साथ बगहा को राजस्व जिला का गिफ्ट दे दें.

DIG ने विधि-व्यवस्था की तैयारियों का लिया जायजा

इसके अलावा कन्वेंशनल सेंटर का शिलान्यास और पुरानी नहर में नौकायन की शुरुवात भी हो सकती है. लिहाजा मुख्यमंत्री के आगमन और कैबिनेट की बैठक को ले विधि व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है. जिसको लेकर डीआईजी प्रणव प्रवीण ने एसपी, डीएसपी और एसडीएम के साथ वाल्मीकिनगर का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया है.

बता दें कि बिहार कैबिनेट मीटिंग को लेकर गेस्ट हाउसों समेत बगहा और वाल्मीकिनगर में तमाम होटलों की बुकिंग की जा रही है. ताकि यहां मंत्रियों और प्रशासनिक अधिकारियों को ठहरने में कोई दिक्कत न हो सके. जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने भी दो दिन पूर्व यहां आकर तैयारियों का जायजा लिया और सम्बंधित विभागों को कई दिशा-निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें : बिहार में शराबबंदी उतनी सफल नहीं, यहां सरकारी तंत्र में ही छेद- NCW

Last Updated : Nov 19, 2021, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details