बिहार

bihar

बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज 2020 अवार्ड से सम्मानित हुए बेतिया डीएम कुंदन कुमार

By

Published : Jan 25, 2021, 6:07 PM IST

बेतिया के डीएम कुंदन कुमार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अधिवेशन भवन पटना में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड-2020 के तहत स्पेशल अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

Best Electoral Practices 2020 Award
Best Electoral Practices 2020 Award

बेतिया: बिहार विधानसभा आम निर्वाचन, 2020 और 1-वाल्मीकिनगर लोकसभा उप निर्वाचन को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर बेतिया डीएम कुंदन कुमार को सम्मानित किया गया है. उन्हें आज राष्ट्रीय मतदाता दिवसके अवसर पर अधिवेशन भवन पटना में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड-2020 के तहत स्पेशल अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

डीएम को मिला सम्मान पत्र

डीएम कुंदन कुमार ने स्पेशल अवार्ड लेने के बाद अपने संदेश में कहा कि कोविड-19 के विषम परिस्थिति में सभी लोगों ने लगातार प्रयास कर चुनाव को सफल कराया है और लोकतंत्र को मजबूती प्रदान की है. कोविड-19 के दौरान बिहार निर्वाचन काफी चुनौतीपूर्ण था. वहीं, लोकसभा उप निर्वाचन के कारण पश्चिमी चम्पारण का निर्वाचन और भी चुनौतीपूर्ण था. इस दौरान उन्होंने कहा कि पश्चिम चम्पारण जिले के अधिकारियों की पूरी टीम, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, माननीय जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य कर्मियों, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों और पश्चिमी चम्पारणवासियों के समन्वित प्रयास से आज यह पुरस्कार पश्चिम चम्पारण जिला को प्रदान किया गया है. यह पश्चिम चम्पारण जिले के लिए अत्यंत ही गौरवपूर्ण क्षण है.

ये भी पढ़ें:राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विधानसभा चुनाव में बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

वहीं, इसी समारोह में बेस्ट ईआरओ का पुरस्कार रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, उप विकास आयुक्त, पश्चिम चम्पारण-सह-निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी, 07-चनपटिया विधानसभा को प्राप्त हुआ है. साथ ही 1-वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के 352-प्राथमिक विद्यालय, उमा टोला बूथ के बीएलओ को बेस्ट बीएलओ के रूप में सम्मानित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details