बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा नगर परिषद ने कोरोना खौफ में डीडीटी का किया छिड़काव, नहीं है सैनेटाइजर

बगहा में अब तक सैनेटाइजर उपलब्ध नहीं हो पाया है. यहां हाल ऐसा है कि सभी विभागों में प्रयोग किए जा रहे वाहन और अस्पताल में भी सैनेटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है.

By

Published : Apr 6, 2020, 12:03 PM IST

बेतिया
बेतिया

बेतिया: कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन इसकी तैयारी को लेकर बगहा नगर परिषद सुस्त दिया. नगर परिषद के तरफ से क्षेत्रों में अब डीडीटी की छिड़काव किया जा रहा है.


बगहा क्षेत्रों के लोगों ने अनुमंडल पदाधिकारी से मच्छरों के उत्पात की वजह से अपने वार्डों में डीडीटी और सैनेटाइजर की छिड़काव की मांग की थी. इसके बाद बगहा नगर परिषद के तरप से शहर के सभी वार्डों में डीडीटी का छिड़काव किया जा रहा है. एक सप्ताह से इस अभियान को चलाया जा रहा है. नगर परिषद के तरफ से छिड़काव के बाद कोरोना खौफ में लोग मच्छरों से राहत की सांस ली है.

अस्पताल में भी नहीं है उपलब्ध सैनेटाइजर

प्रदेश के अधिकांश शहरों में नगरपरिषद और स्थानीय प्रशासन के तरप से कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए सैनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है. वहीं, बगहा में अब तक सैनेटाइजर उपलब्ध नहीं हो पाया है. यहां हाल ऐसा है कि सभी विभागों में प्रयोग किए जा रहे वाहन और अस्पताल में भी सैनेटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details