बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: विद्यालय में घटिया निर्माण से आक्रोशित मुखिया ने जड़ा ताला, रोका निर्माण कार्य

जिले के गौनाहा प्रखंड क्षेत्र में स्थित अनुसूचित जनजाति बालिका विद्यालय धमौरा में 10+2 हाॅस्टल के निर्माण कार्य में हो रही गड़बड़ी को लेकर दर्जनों पंचायत के लोगों ने जमकर हंगामा किया.

By

Published : Sep 1, 2020, 10:37 PM IST

Updated : Sep 2, 2020, 5:04 PM IST

bettiah
bettiah

बेतिया: जिले के गौनाहा प्रखंड क्षेत्र में स्थित अनुसूचित जनजाति बालिका विद्यालय धमौरा में 10+2 हाॅस्टल के निर्माण कार्य में हो रही गड़बड़ी को लेकर दर्जनों पंचायत के लोगों ने जमकर हंगामा किया. मौके पर किसी अधिकारी के नहीं पहुंचने पर धमौरा पंचायत के मुखिया रामबिहारी महतो ने निर्माण कार्य को रोकते हुए नवनिर्मित हाॅस्टल भवन में ताला लगा दिया है.

मुखिया ने कहा कि भवन का निर्माण गलत राॅ-मटेरियल और घटिया सामानों से हो रहा है. यही कारण है कि कार्य पर रोक लगाते हुए ताला लगा दिया गया है. ताकि इसकी जांच करा कर सही कार्य कराया जा सके. मुखिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि नियमों को ताक पर रख कर संवेदक ने घटिया निर्माण कराया है. उन्होंने कहा कि अधिकारीयों के पास शिकायत करने के बाद भी कार्य सही ढंग से नहीं होने के कारण बाध्य होकर ताला लगाया गया हैं. ताकि स्थल पर आकर अधिकारियों की टीम भवन निर्माण के कार्य का जांच कर उचित कार्रवाई करे.

संवेदक निर्माण में घटिया सामग्री का कर रहा इस्तेमाल
हंगामा कर रहें ग्रामीणों ने हाॅस्टल भवन निर्माण में लोकल बालू, पत्थर और तीन नम्बर ईंट का इस्तेमाल कर भवन का निर्माण करने का संवेदक पर आरोप लगाया है. लोगों ने कहा कि तीन मंजिला भवन में दरवाजा लगाने के लिए लगाए गए चौखट में आम और कदम जैसे कमजोर लकड़ी लगायी गयी है, जो टिकाऊ नही हैं. कुछ ही दिनों के अंदर वह खराब हो जाएगा. संवेदक ने कहा भवन निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है.

देखें रिपोर्ट

मुखिया द्वारा बेवजह किया जा रहा परेशान
10+2 हाॅस्टल भवन का निर्माण करा रहे शारदा चंदेल कांटैक्ट प्राइवेट लिमिटेड के संवेदक धर्म नरायण सिंह ने बताया कि हाॅस्टल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. मुखिया द्वारा बेवजह परेशान किया जा रहा है. मुखिया के कार्य में बाधा पहुंचाने और ताला लगा देने से कार्य कर रहे दो दर्जन से अधिक मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. वहीं हजारों रूपयें की राॅ-मटेरियल खराब हो रही है. इसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों से की जा रही है. ताकी इसकी जांच कर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का एफआईआर दर्ज कराया जा सकें.

Last Updated : Sep 2, 2020, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details