बिहार

bihar

By

Published : Jan 7, 2020, 1:17 PM IST

ETV Bharat / state

बेतिया: उपस्वास्थ्य केंद्र की शिफ्टिंग के लिए पहुंचे दंडाधिकारी पर बरसी लाठियां, भागी पुलिस

वरीय चिकित्सक पर्यवेक्षक रजनीश दुबे ने बताया कि सिविल सर्जन के आदेश पर वे लोग भवन खाली करवाने आए थे. लेकिन ग्रामीणों के प्रदर्शन के कारण स्वास्थ्य केंद्र को शिफ्ट नहीं किया जा सका.

agitated villagers attacked on police in bettiah
उपस्वास्थ्य केंद्र की शिफ्टिंग

बेतिया: जिले में सीएस ने नरकटियागंज प्रखंड के बरगाजवा गांव में संचालित उपस्वास्थ्य केंद्र को शिफ्ट करने का आदेश दिया था. जिसको लेकर शिकारपुर पुलिस उपस्वास्थ्य केंद्र के भवन को खाली कराने गांव पहुंची. लेकिन सीएस के फैसले से नाखुश उग्र ग्रामीणों ने पुलिस और अस्पताल के 5 सदस्यीय टीम पर हमला बोल दिया. साथ ही, जमकर बवाल काटा.

पुलिस बनी रही मूक दर्शक
ग्रामीणों ने पुलिस सहित दंडाधिकारियों पर जमकर लाठियां बरसाई. लेकिन पुलिस मूक दर्शक बनी रही, जहां पुलिस को बगैर भवन को खाली कराए लौटना पड़ा. वहीं, ग्रामीणों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ भी जमकर प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि वे लोग गरीब हैं. ऐसे में यदि वहां से उपस्वास्थ्य केंद्र को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया तो वे इलाज के लिए कहां जाएंगे.

लोगों ने पुलिस पर बरसाई लाठी और डंडे

स्वास्थ्य केंद्र नहीं हो सका शिफ्ट
वरीय चिकित्सक पर्यवेक्षक रजनीश दुबे ने बताया कि सिविल सर्जन के आदेश पर वे लोग भवन खाली करवाने आए थे. लेकिन ग्रामीणों के प्रदर्शन के कारण स्वास्थ्य केंद्र को शिफ्ट नहीं किया जा सका. बता दें कि जिस जमीन पर उपस्वास्थ्य केंद्र है, वह जमीन मठ की है. ग्रामीण और मठ महंत समेत मुखिया के आवेदन के आलोक में सीएस ने 27 दिसंबर को उपस्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक भवन में संचालित करने का आदेश दिया था. जिस पर पहले मेडिकल टीम और उसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भवन को खाली कराने आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details