बिहार

bihar

By

Published : Jun 30, 2020, 8:31 PM IST

ETV Bharat / state

बेतिया: 3 साल पहले ध्वस्त हुए पुल का अबतक नहीं हो सका निर्माण

बेतिया के नरकटियागंज में तीन साल पहले आयी भीषण बाढ़ की वजह से सहोदरा थाने के पास पुल ध्वस्त हो गया था, लेकिन पुल के ध्वस्त होने के कई साल बीत जाने के बाद भी अबतक उसका निर्माण नहीं हो सका है.

ध्वस्त हुआ पुल
ध्वस्त हुआ पुल

बेतिया (नरकटियागंज): जिले में तीन साल पहले ध्वस्त हुए पुल का अभी तक निर्माण नहीं हो सका है. जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि 12 अगस्त 2017 को आयी भीषण बाढ़ से गौनाहा प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों पुल ध्वस्त हो गये थे. वहीं, नरकटियागंज भिखनाठोरी मुख्य सड़क में सहोदरा थाने के पास ध्वस्त हुए पुल का निर्माण नहीं होने से लोगों में आक्रोश है.

ध्वस्त हुए पुल का नहीं हो रहा निर्माण
स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन साल से टूटे पुल का निर्माण नहीं हो रहा है. जिसके कारण आए दिन लोगों को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है. ध्वस्त पुल में गिरने से अब तक तीन लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं. वही दर्जनों लोग इस पुल की वजह से घायल हो चुके हैं. पूर्व मुखिया निरंजन पंजियार ने कहा कि भिखनाठोरी नरकटियागंज मुख्य थरूहट कि लाइफ लाइन सड़क है. लेकिन पुल ध्वस्त होने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं.

आवागमन हो रही परेशानी
पूर्व मुखिया ने कहा कि ध्वस्त हुए पुल की वजह से दर्जनों से अधिक लोग गिरने से घायल हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पेपर वर्क के कमी के कारण टेंडर रद्द हो गया था. दूसरी प्रक्रिया में ध्वस्त हुए पुल का निर्माण करने के लिए विभाग ने टेंडर निकाला था. लेकिन टेंडर होने के बाद पेपर जांच में टेंडर रद्द हो गया था. जिसके बाद दोबारा टेंडर की प्रक्रिया चालू है और पेपर वर्क पुरा हो जाने के बाद ध्वस्त पुल का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details