बिहार

bihar

ABVP छात्रों की समस्या को लेकर 30 जून को करेगा आंदोलन

By

Published : Jun 29, 2020, 10:21 AM IST

नरकटियागंज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने प्रेसवार्ता में कहा कि आगामी 30 जून 2020 को बिहार में एक साथ बिहार सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे. यह सवाल पूछेंगे कि, "पूछता है बिहार, हमारे छात्र युवा क्यों हैं बेरोजगार"?

बेतिया
बेतिया

बेतिया (नरकटियागंज): जिले के नरकटियागंज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान छात्रों की समस्यायों और उन्हें शैक्षणिक रोजगार देने को लेकर चर्चा हुई. कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमेशा ही सरकार, सत्ता और व्यवस्था में बैठे लोगों के आंखों से अहंकार की पट्टी हटाकर उसकी समस्यायों के समाधान के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने बाध्य किया है.

नरकटियागंज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रेसवार्ता कर छात्रों की समस्या और रोजगार का मुद्दा उठाया. परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि कोविड 19 की भयंकर महामारी की आड़ में बिहार सरकार ने एसटीईटी की परीक्षा को रद्द कर दी. इससे छात्रों को रोजगार से दूर कर दिया है. प्रदेश कार्यकारणी सदस्य प्रशांत मौर्य ने कहा कि आज बिहार के अंदर प्रत्येक विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, विद्यालय, छात्रावास आदि सभी किसी न किसी समस्याया से घिरा है.

'छात्र त्राहिमाम कर रहे हैं'

कार्यकरणी सदस्य ने कहा कि छात्र त्राहिमाम कर रहे हैं, अभिभावक आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. इस परिस्थिति में आखिर सरकार मौन क्यों हैं ? बच्चे रूम रेंट एवं ट्यूशन फीस नहीं दे पाने के वजह से अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मजदूरी करने के लिए मजबूर हो गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details