बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया पहुंचे AAP प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर कसा तंज, कहा- 7 निश्चय योजना है फेल

'आप' प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की असहाय सरकार कुछ भी कर पाने में असक्षम है. यहां अधिकांश सरकारी दफ्तर भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है.

By

Published : Sep 30, 2019, 11:45 PM IST

आम आदमी पार्टी

बेतिया: आम आदमी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू बेतिया पहुंचे. यहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सरकार पर जमकर निशाना साधा. शत्रुघ्न साहू ने कहा कि बिहार सरकार की सात निश्चय योजना पूरी तरह से फेल है. सरकार बस जनता को ठगने का काम कर रही है.

सरकार पर 'आप' का तंज
शत्रुघ्न साहू ने केंद्र सरकार की मोटर व्हीकल एक्ट पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र और झारखंड ने इसे इंकार कर दिया है, उसी प्रकार नीतीश कुमार को यहां भी इस एक्ट का विरोध करना चाहिए. उन्होंने बताया कि बिहार सरकार को इस एक्ट को लेकर अल्टीमेट भेजा गया है, अगर सरकार मोटर व्हीकल एकेट को वापस नहीं करती है तो व्यापक जनआंदोलन होगा.

बेतिया से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

सरकारी दफ्तर है भ्रष्टाचार का अड्डा- आप
'आप' प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की असहाय सरकार कुछ भी कर पाने में असक्षम है. यहां अधिकांश सरकारी दफ्तर भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है. पश्चिमी चंपारण जिले के अधिकांश सरकारी विद्यालयों में शौचालय नदारद हैं और बिजली का कनेक्शन नहीं हो पाया है. सरकारी अस्पतालों की हालत चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि बिहार के सभी जिलों में प्रतिदिन कहीं ना कहीं लूट, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही हैं और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं.

'आप ने दिया शिक्षा मॉडल'
आप प्रदेश अध्यक्ष ने शत्रुघ्न साहू ने अरविंद केजरीवाल की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार, गृह मंत्री, उपराज्यपाल तो कभी प्रधानमंत्री के हजारों अवरोधों के बावजूद शिक्षा व्यवस्था का ऐसा मॉडल दिया है जिसकी पूरी दुनिया तारीफ कर रही है. वहीं, 2500 रुपये प्रतिमाह सामाजिक सुरक्षा पेंशन ( वृद्धा, विधवा, विकलांग पेंशन) बिना एपीएल- बीपीएल के भेदभाव किए दिया जाता है. ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड सहित 140 तरह की सेवाएं घर-घर पहुंचाई जा रही हैं. इसके साथ ही देश में सबसे सस्ती बिजली और 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली केजरीवाल सरकार दे रही है. आप प्रदश अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 1 अक्टूबर को भितिहरवा गांधी आश्रम में गांधी जयंती समारोह आयोजित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details