बिहार

bihar

बेतिया: नलजल योजना से अर्धनिर्मित सोख्ता में गिरने से दो मासूमों की मौत

By

Published : Jul 27, 2020, 7:27 AM IST

बेतिया जिले में भितहा थाना क्षेत्र के वृतबड़हरवा गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अर्धनिर्मित सोख्ता में गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. इस हादसे से आक्रोशित लोगों ने कार्रवाई की मांग की है.

etv bharat
नलजल योजना से अर्धनिर्मित सोख्ता में गिरने से दो मासूमों की मौत.

बेतिया(वाल्मीकिनगर):जिले के भितहा थाना क्षेत्र के परसौना पंचायत स्थित वार्ड नंबर आठ वृतबड़हरवा गांव में नलजल योजना के तहत बनाए जा रहे अर्धनिर्मित सोख्ता में गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. परसौना पंचायत के सरपंच संजय मिश्रा ने बताया कि गुड्डू मिया की तीन बर्षीय पुत्री और मोसाहेब हुसैन के ढाई बर्षीय पुत्र दरवाजे पर खेल रहे थे. खेलते-खेलते वह दरवाजे पर अर्धनिर्मित सोख्ता में गिर गए और उनकी मौत हो गई.

घंटों खोजते रहे परिजन
बच्चों को घण्टों परिजन खोजते रहे बाद में घर के लोगों ने देखा दोनों दरवाजे पर बने सोख्ता में गिरे हुए हैं. आनन-फानन में दोनों को भितहा पीएचसी लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें रेफर कर दिया, परिजनों ने यूपी के कुशीनगर जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस हादसे से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है और निर्माण करा रहे लोगों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है. ग्रामीणों ने बताया कि जिम्मेदार सोख्ता पर ढक्कन भी नहीं लगाए थे. इस कारण बच्चे इसमें गिर गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details