बिहार

bihar

ETV Bharat / state

घूर की चिंगारी से लगी आग, 13 घर स्वाहा, कई मवेशी भी जले

बेतिया जिले के साठी में अगलगी की घटना सामने आई है. इस घटना में 13 घर और 4 मवेशी समेत लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया.

By

Published : Apr 2, 2021, 12:17 PM IST

bettiah
आग बुझाते दमकल कर्मी

बेतिया:गर्मी बढ़ते ही ग्रामीण इलाकों में आग लगने की घटनाओं में तेजी आने लगी है. इसी कड़ी में नया मामला पश्चिमी चंपारण के साठी से सामने आया है. यहां के बेलवा में आग लगने की घटना हुई है. आग लगने की इस घटना में 13 कच्चे मकान और चार मवेशी जलकर खाक हो गए.

अगलगी में हुआ लाखों के सामान का नुकसान

वहीं घरों में रखे नगदी समेत लाखों का समान भी जलकर राख हो गया. इस घटना में कई मवेशी झुलस गए हैं. पीड़ितों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

इसे भी पढें:कोल्ड स्टोरेज में लगी भीषण आग, मौक पर पहुंची दमकल की 3 गाड़ियां

घूर की चिंगारी से लगी आग
अगलगी की इस घटना को लेकर पीड़ित लोगों के मुताबिक आग घूर की चिंगारी से लगी. देर रात्री सोने के बाद आग लगी जिसमें काफी नुकसान हुआ. देर रात लगी इस आग में 13 घरों में रखे नगदी और लाखों के समान भी जलकर स्वाहा हो गये. हालांकि इस अगलगी में किसी इंसानी जान का नुकसान नहीं हुआ है.

घूर की चिंगारी से लगी आग में 13 घर स्वाहा

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. लेकिन तब तक दर्जनों घर, मवेशी के साथ करीब लाखों की सम्पति भस्म हो चुकी थी.

घटना में कयूम शेख, युनुस मियां, गुलजार मियां, भिखारी अंसारी समेत अन्य लोगों के झोपड़ीनुमा घर राख हो गए हैं. वहीं मवेशी, साइकिल, अनाज के साथ लाखों रुपए के समान भी स्वाहा हो गए. पीड़ित लोगों ने प्रशाशन से मुआवजे की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details