बिहार

bihar

ETV Bharat / state

केंद्रीय जल संसाधन विभाग के सचिव पहुंचे सोनपुर मेला, 'नमामि गंगे' स्टॉल का किया उद्घाटन

केंद्रीय जल संसाधन विभाग के सचिव उपेंद्र सिंह ने सोनपुर मेला में आर्ट एंड क्राफ्ट स्टॉल के अलावा अन्य कई स्टॉलों का भी दौरा किया. उन्होंने पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शिरकत की.

By

Published : Nov 19, 2019, 8:34 PM IST

सोनपुर मेला पहुंचे केंद्रीय जल संसाधन विभाग के सचिव

सोनपुर: विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेले का मंगलवार को दसवां दिन रहा. इस दिन केंद्रीय जल संसाधन विभाग के सेक्रेटरी उपेंद्र सिंह मेले में पहुंचे. मेला परिसर में उन्होंने केंद्र सरकार के नमामि गंगे प्रोजेक्ट के स्टॉल का उद्घाटन किया. मौके पर उन्होंने आर्ट एंड क्राफ्ट मेला में जाकर मधुबनी पेंटिंग्स का निरीक्षण भी किया.

केंद्रीय सचिव उपेंद्र सिंह ने सोनपुर मेला में आर्ट एंड क्राफ्ट स्टॉल के अलावा अन्य कई स्टॉलों का भी दौरा किया. उन्होंने पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शिरकत की. इस दौरान उन्हें जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित भी किया गया.

जिला प्रशासन ने किया सम्मानित

गंगा स्वच्छता मिशन पर रखी अपनी राय
गंगा स्वच्छता मिशन से संबंधित सवाल पर केंद्रीय सचिव उपेंद्र सिंह ने कहा कि गंगा की स्वच्छता के लिये लगातार कार्यक्रम चलाने की जरूरत हैं. उन्होंने बताया कि सरकार इसके लिए कई प्रोजेक्ट्स चला रही है. साथ ही कई योजनाएं भी पास किए गए हैं. मौके पर उन्होंने आमजनों से भी गंगा की स्वच्छता बनाए रखने में योगदान देने की अपील की.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें:कैबिनेट बैठक में 10 एजेंडों पर मुहर, भवन निर्माण समेत कई विभागों में 1532 पदों पर होगी भर्ती

तैयारियों से संतुष्ट
निरीक्षण के बाद केंद्रीय जल संसाधन विभाग के सचिव उपेंद्र सिंह ने पर्यटन विभाग की तैयारियों और जिला प्रशासन के कार्यक्रम पर संतोष जताया. इस दौरान केंद्रीय सचिव उपेंद्र सिंह के साथ जिले के डीएम सुब्रत कुमार सेन, डीडीसी, अनुमण्डल के एसडीओ शम्भू शरण पांडेय और मीरा शर्मा सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details