बिहार

bihar

ETV Bharat / state

3 नवंबर को होंगे वैशाली की 6 विधानसभा सीटों पर मतदान, तैयारी पूरी

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार प्रसार बंद हो गया है. 3 नवंबर को दूसरे चरण का वोट डाले जाएंगे. वैशाली जिले में 6 विधानसभा सीट दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे. वहीं दो विधानसभा सीट के लिए 7 नवम्बर यानी तीसरे चरण में मतदाता होगा.

By

Published : Nov 2, 2020, 7:02 AM IST

डीएम और एसपी की संयुक्त कॉन्फ्रेंस.
डीएम और एसपी की संयुक्त कॉन्फ्रेंस.

वैशाली: जिले में दूसरे चरण का प्रचार प्रसार रविवार शाम से थम गया. जिले में कुल 8 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से 6 विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को मतदान होगा और 2 विधानसभा सीट पर 7 नवंबर को मतदान होगा.

दूसरे चरण में 6 विधानसभा सीट पर मतदान
रविवार को वैशाली जिले के डीएम और एसपी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि द्वितीय चरण का प्रचार-प्रसार आज से बंद हो गया है और द्वितीय चरण में कुल 6 विधानसभा के लिए मतदान होगा. 6 विधानसभा इस प्रकार हैं- मतदान की तिथि 3 नवम्बर, 123 हाजीपुर, 124 लालगंज, 125 वैशाली, 127 राजापाकर, 128 राघोपुर, 129 महनार और तृतीय चरण में 2 विधानसभा सीटों पर मतदान 7 नवंबर को होगा, जिसमें 126 महुआ और 130 पातेपुर विधानसभा सीट शामिल है.

देखें रिपोर्ट.

हर विधानसभा में बनेगा एक मॉडल बूथ
जिला प्रशासन ने 3 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. डीएम उदिता सिंह ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में फोर्स की तैनाती रहेगी और आरएमएस कॉलेज में सभी ईवीएम जमा होंगे. काउंटिंग की प्रक्रिया वहीं होगी साथ ही साथ वैशाली जिले के आठों विधानसभा में एक मॉडल बूथ भी बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details