बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैशाली में मक्खियों के आतंक से परेशान ग्रामीणों का प्रदर्शन, अंडा फैक्ट्री को ठहराया जिम्मेदार

वैशाली में मक्खियों का प्रकोप (Flies in Vaishali) होने से ग्रामीण परेशान हैं. जिला प्रशासन के खिलाफ इकट्ठा होकर ग्रामीणों ने नारेबाजी की. ग्रामीणों का आरोप है कि पास में अंडा फैक्ट्री के कारण मक्खियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. पढ़ें रिपोर्ट..

By

Published : Dec 27, 2021, 4:32 PM IST

वैशाली में मक्खियों का प्रकोप
वैशाली में मक्खियों का प्रकोप

वैशाली:बिहार के वैशाली मेंमक्खियों के आतंक से ग्रामीण परेशान (Villagers troubled by terror of Flies) हैं. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों का आरोप है कि यहां चल रही अंडा फैक्ट्री के कारण मक्खियों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं. मामला जिले के पातेपुर प्रखंड का बाजितपुर गांव (Bajitpur Village of Patepur Block) का है.

ये भी पढ़ें-वैशाली में घर से गायब युवती का 6 दिनों बाद मिला शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

ग्रामीण ने बताया कि पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के बाजितपुर गांव स्थित अंडा फैक्ट्री से मक्खी फैली है. जिसके आतंक से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बीडीओ और सीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बताया गया कि क्षेत्र के बाजितपुर कर्तार, कुशाही, नीरपुर, चकवैरिसाल समेत करीब आधा दर्जन गांव के लोगों ने फैक्ट्री से निकलने वाली दुर्गंध और मक्खियों के कारण होने वाली परेशानी के चलते चकवैरिसाल गांव में जमकर प्रदर्शन किया.

मक्खियों के आतंक से ग्रामीण परेशान

प्रदर्शन के दौरान लोगों ने बीडीओ और सीओ के विरोध में नारेबाजी करते हुए फैक्ट्री को तत्काल बंद करने या फिर फैक्ट्री को अन्य किसी जगह पर शिफ्ट कराने की मांग की है. स्थानीय ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि क्षेत्र में बड़ी बड़ी मक्खी का आतंक इस कदर बढ़ा हुआ है कि यहां के लोगों का भोजन करना भी मुश्किल हो गया है. लोग दिन में भी मच्छरदानी के अंदर बैठकर भोजन करते हैं. जगह-जगह अनगिनत मक्खी के बैठे रहने और भिनभिनाने के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. यहां के लोग भयावह बीमारी से ग्रस्त हो रहें हैं. इसलिए अविलंब फैक्ट्री को बंद करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-वैशाली में शराब के नशे में सड़क पर हंगामा कर रही युवती गिरफ्तार

इस दौरान ग्रामीण गीता देवी ने बताया की मक्खियां काफी परेशान कर रही हैं. खाने-पीने के सामान पर बैठ रही हैं. वहीं, स्थानीय नरेश प्रसाद यादव ने कहा कि आधे किलोमीटर की दूरी पर मुर्गी फार्म खुला है, जिससे मक्खी परेशान कर रही है. पूरे मामले को लेकर अंडा फैक्ट्री संचालक हरिओम कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मक्खियां तो सभी जगह हैं, वो जगह बताइए जहां मक्खी नहीं है.

मक्खियों से ग्रामीण परेशान जरूर हैं. लेकिन, यह कहना मुश्किल है कि मक्खियों के होने का कारण सिर्फ अंडा फैक्ट्री है या फिर आसपास की गंदगी भी इन मक्खियों के होने का कारण हो सकती है. बहरहाल, मक्खियों के प्रकोप का कारण चाहे जो भी हो लेकिन स्थानीय प्रशासन को इसके निवारण का उपाय जरूर सोचना चाहिए.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details