बिहार

bihar

Firing In Vaishali: दुकान के सामने झगड़ा करने से मना किया तो बदमाशों ने की फायरिंग

By

Published : Apr 27, 2023, 6:52 PM IST

वैशाली के पातेपुर में दुकान के सामने झगड़ा करने से मना करना एक दुकानदार को महंगा पड़ गया. बेखौफ अपराधियों ने दुकान के सामने कई राउंड फायरिंग की. फायरिंग की इस घटना में दो लोग जख्मी हो गये. फायरिंग के डर से दुकानदारों ने दुकान बंद कर दिया. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी हुई है.

वैशाली में फायरिंग में एक युवक घायल
वैशाली में अपराधियों ने की फायरिंग

वैशाली:बिहार के वैशाली में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है. अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ा है कि कहीं भी फायरिंग की घटना को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला पातेपुर थाना क्षेत्र के 22 माइल चौक की है. जहां एक दुकानदार द्वारा दुकान के सामने झगड़ा नहीं करने की बात कहने पर अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग कर दी. जिसमें 2 लोग गोली लगने से जख्मी हुए (Two youths injured in firing in Vaishali) हैं. हालांकि पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति के पैर में गोली लगी है, जबकि एक व्यक्ति सदर अस्पताल में जख्मी हालत में इलाज कराने पहुंच चुका है. दूसरे व्यक्ति को भी गोली लगने की बात सामने आ रही है. घटना पातेपुर थाना क्षेत्र के 22 माइल चौक की है.

ये भी पढ़ें- हाजीपुर में अंधाधुंध फायरिंग, 2 लोगों को लगी गोली

बीच चौक अपराधियों ने की फायरिंग: बताया गया कि चौक पर एक दुकान के सामने कुछ युवक आपस में झगड़ा कर रहे थे. दुकानदार ने सिर्फ इतना ही कहा कि यहां झगड़ा मत करो दुकानदारी खराब होगी. जिसके बाद युवक वापस चले गए और कुछ देर बाद ही 2 बाइक से 5 की संख्या में मौके पर पहुंचे और ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि 5 में से चार युवकों के हाथ में देसी पिस्तौल था. जिसमें दो युवक फायरिंग कर रहे थे. कई राउंड फायरिंग की बात सामने आई है. इसी फायरिंग के बीच घर लौट रहे पचकुरवा गांव के रहने वाले लालबाबू पासवान के पुत्र सोनू पासवान के पैर में गोली लगी है.

फायरिंग में दो लोग घायल: फायरिंग में स्थानीय मोहम्मद असलम के भी पैर में गोली लगने की बात सामने आ रही है. सदर अस्पताल में इलाज करा रहे सोनू पासवान ने बताया कि दुकानदार से कुछ झगड़ा हुआ था. इसी को लेकर दो बाइक से कुछ लड़के उतरे और गोलीबारी करने लगे. अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे. चौक से हम घर जा रहे थे, क्रॉस कर रहे थे तो हमको गोली लगी. जिसके बाद हमको लोगों द्वारा हॉस्पिटल लाया गया. जहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

"दुकानदार से कुछ झगड़ा हुआ था इसी को लेकर दो बाइक से कुछ लड़के उतरे और गोलीबारी करने लगे अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे. चौक पर से हम घर जा रहे थे क्रॉस कर रहे थे तो हम को गोली लगी जिसके बाद हमको लोगों द्वारा हॉस्पिटल लाया गया. जहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. 22 माइल चौक से अपने घर बस्ती आ रहे थे वहां चार-पांच लड़के से थे. जिसमें 2 गोली चला रहे थे हवा में. सब पचकुर्वा गांव का है. दुकानदार सामान बेच रहा था और यह लोग आपस में झगड़ा कर रहा था दुकानदार बोला कि यहां पर झगड़ा मत करो इसी बात को लेकर विवाद हुआ फिर यह लोग आकर दुकान पर फायरिंग करने लगा."-सोनू पासवान, जख्मी

अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस: घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे महुआ एसडीपीओ सुरभ सुमन ने बताया कि सूचना मिली कि एक व्यक्ति को गोली लगी है. जिसके 10 मिनट के अंदर हम पुलिस टीम पर पहुंच गए थे. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. एक जख्मी है उनका इलाज चल रहा है वह खतरे से बाहर हैं. उनके पैर में गोली लगी है. मौके पर पुलिस मौजूद है. कहीं पर कोई दिक्कत नहीं है. महुआ एसडीपीओ ने साफ कर दिया है कि एक व्यक्ति को ही गोली लगी है लेकिन दूर लोगों को गोली लगने की बात सामने आ रही है. इतना ही नहीं बताया यह भी जा रहा है कि स्थानीय लोग इतने खौफ ज्यादा है कि चौक की तमाम दुकानें बंद कर दी गई है. मौके पर तनाव का माहौल है और स्थिति को सामान्य करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कैंप कर रही है.

"हम लोगों को सूचना मिली कि एक व्यक्ति को गोली लगी है. जिसके 10 मिनट के अंदर हम पुलिस टीम पर पहुंच गए थे. पूरी पुलिस टीम यहां पर आ गई थी. यहां घटना तो घटित हुई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. एक जख्मी है, उनका इलाज चल रहा है. वह खतरे से बाहर है. उनके पैर में गोली लगी है. मौके पर पुलिस मौजूद है. कहीं पर कोई दिक्कत नहीं है. एवरीथिंग इज अंडर कंट्रोल, घटना का कारण हम पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं."- सुरभ सुमन, एसडीओपी महुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details