बिहार

bihar

Accident in Rungta Mines: झारखंड में बिहार के दो मजदूरों की मौत, राजनगर रुंगटा माइंस गैस रिसाव से हुआ हादसा

By

Published : Feb 9, 2023, 4:24 PM IST

सरायकेला के रुंगटा माइंस में गैस रिसाव से दो मजदूरों की मौत हो गई. वहीं एक मजदूर की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. दोनों मजदूर तीन महीने पहले ही काम की तलाश में बिहार से झारखंड आए थे.

labourers died  Etv Bharat
labourers died Etv Bharat

सरायकेला/वैशाली : झारखंड के सरायकेल जिले में बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर राजनगर थाना क्षेत्र के रुंगटा माइंस में काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई. मजदूरों की मौत का कारण गैस रिसाव बताया जा रहा है. इस हादसे में एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है. गैस रिसाव से जिन मजदूरों की मौत हुई है, वे बिहार के वैशाली जिला के रहने वाले विशाल कुमार शर्मा और राहुल कुमार थे. गंभीर रूप से घायल मजदूर का नाम दिनेश राय है.

ये भी पढ़ें- Vaishali Crime News: बेटा नहीं होने पर पिता ने दुधमुंहे बेटी की गला दबाकर की हत्या

कैसे हुआ हादसा: जानकारी के मुताबिक, तीनों मजदूर कंपनी के बंद प्लांट में काम कर रहे थे. तभी प्लांट के अंदर कार्बन डाई ऑक्साइड गैस का रिसाव होने लगा. प्लांट बंद होने की वजह से गैस को बाहर निकलने की जगह नहीं मिली और वहां काम कर रहे तीनों मजदूर विशाल, राहुल और दिनेश बेहोश हो गए. घटना की सूचना जैसे ही प्रबंधन को मिली, तीनों को आनन-फानन में जमशेदपुर के टीएमएच पहुंचाया गया. जहां डॉक्टर ने सभी की जांच की और विशाल व राहुल को मृत घोषित कर दिया. जबकि दिनेश की हालत गंभीर बताई जा रही है.

परिजन पहुंचे शहर: घटना बुधवार सुबह की बताई जा रही है. हालांकि, प्रबंधन की ओर से घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को देने के बाद ही खबर प्रकाश में आई है. सूचना पाकर मृतकों के परिजन सड़क मार्ग से गुरुवार तड़के शहर पहुंचे. परिजनों की मानें तो उन्हें फोन पर विशाल और राहुल के बेहोश होने मात्र की ही खबर मिली थी.

परिजनों ने क्या कहा: परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, विशाल और राहुल एक ही गांव के निवासी हैं. दोनों तीन महीने पहले एक साथ काम की तलाश में शहर आए थे. यहां आने पर दोनों को रुंगटा माइंस में काम मिल गया. बीते तीन महीने से वे यहीं काम कर रहे थे. बुधवार सुबह अचानक कंपनी का कॉल आया. उन्होंने बताया कि प्लांट में गैस लीक होने के कारण दोनों बेहोश हो गए हैं. जब परिजन शहर पहुंचे तो दोनों की मौत की खबर से सन्न रह गए. वहीं, जब टीएमएच में मौजूद कंपनी प्रबंधन से घटना के बारे में पूछा गया तो वे कुछ भी बताने से बचते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details