बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अज्ञात बीमारी से 2 बच्चों की मौत, आधा दर्जन बीमार, मेडिकल टीम पहुंची गांव

डॉक्टर के मुताबिक फौरी तौर पर दो बच्चों की मौत होने का कारण लीची का खाना बताया गया है. डॉक्टर ने बताया कि बच्चे चेचक से पीड़ित थे और इसी दौरान लीची का सेवन करने से दोनों बच्चियों की मौत होने की आशंका है.

By

Published : Jun 5, 2019, 12:37 PM IST

दो सगी बहनों की मौत

वैशालीः जिले के वैशाली प्रखंड के पचपैका गांव में एक अज्ञात बीमारी से दो बच्चों की मौत हो गयी. दो सगी बहनों की मौत के बाद ग्रामीणों में कोहराम मच गया. यही नहीं इस गांव में आधे दर्जन से अधिक बच्चे इसी बीमारी से जूझ रहे हैं. जिसके चलते पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

दरअसल पचपैका गांव में एक साथ दो बच्चियों की शव यात्रा जैसे ही निकली पूरे इलाके में मातम छा गया. इस गाव में अज्ञात बीमारी से दर्जनों भर बच्चे बीमार हो गए. गांव के लोग कुछ समझ पाते तब तक अचानक रमेश पासवान की दो बेटी 6 साल की आंचल कुमारी और 3 साल की नंदी कुमारी की मौत हो गई. अचानक हुई मौत के बाद इलाके में हड़कंप मचा गया. जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

अज्ञात बीमारी से दो बच्चों की मौत

मेडिकल टीम कर रही कैंप
हालांकि घटना की सूचना मिलते ही मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और बीमार बच्चों का इलाज किया जा रहा है. डॉक्टर के मुताबिक फौरी तौर पर दो बच्चों की मौत होने का कारण लीची का खाना बताया गया है. डॉक्टर ने बताया कि बच्चे चेचक से पीड़ित थे और इसी दौरान लीची का सेवन करने से दोनों बच्चियों की मौत होने की आशंका है. ऐसा अक्सर देखा गया है कि लीची खाने से बच्चे के शरीर में अत्यधिक शुगर की कमी हो जाती है और सही समय पर इलाज नहीं होने से मौत होना संभव है.

अज्ञात बीमारी से दो बच्चों की मौत

जांच के लिए सैंपल रवाना
डॉक्टरों की टीम ने बताया कि जांच के लिए सैंपल भेजा गया है और जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है. साथ ही उन्होंने लोगों से अपने छोटे बच्चों को लीची खाने से परहेज करने की सलाह दी. फिलहाल मौके पर पहुंची मेडिकल टीम कैंप कर रही है और अन्य बीमार बच्चों का इलाज चल रहा है.

अज्ञात बीमारी से दो बच्चों की मौत

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
इधर, पीड़ित परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का कहना है कि बच्चियां एकदम स्वस्थ थी. सिर्फ हल्की बुखार के कारण इलाज चल रहा था. लेकिन इस दौरान बच्चे की मौत से काफी आहत है. बहरहाल वैशाली के पचपैका गांव में दो बच्चियों की अचानक हुई मौत के बाद मातम पसरा हुआ है. वही कोई अनहोनी ना हो इसको लेकर डॉक्टरों की टीम भी एक-एक बच्चों की जांच कर दवाइयां दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details