बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शौहर ने पहले दी तीन तलाक फिर बच्चों से किया अलग, इंसाफ के लिए भटक रही पीड़िता

पीड़िता अंगूरी खातून ने बताया कि उसके पति ने 10 दिन पहले तलाक दे कर घर से निकाल दिया. दोनों बच्चों को शौहर ने अपने पास रख लिया. बच्चों को पाने के लिए पीड़िता दर-दर की ठोकर खा रही है. मामला दिल्ली के होने के वजह से पुलिस ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं.

By

Published : Oct 20, 2019, 2:38 PM IST

पीड़िता अंगूरी खातून

वैशालीः तीन तलाक को देश में सख्त कानून बनाया गया है. मगर व्यवहारिकता में अभी भी इसका शिकार आये दिन महिलाएं हो रही हैं. ताजा मामला जिले के लालगंज की है जहां एक महिला को शौहर ने दिल्ली में तलाक दे दिया. इसके बाद बच्चे को छिन घर से बेदखल कर दिया.

पीड़िता अंगूरी खातून

पीड़िता अंगूरी खातून ने बताया कि उसकी शादी पांच साल पहले लालगंज के अताउल्लाहपुर में मो शमीम के पुत्र मो रईस के साथ हुई थी. शादी के बाद पति और ससुर के साथ दिल्ली चली गई. पीड़िता ने बताया कि इस दौरान ससुराल वाले लगातार प्रताड़ित करते रहे. दो बच्चों की मां अंगूरी खातून ने बताया कि उसके पति ने 10 दिन पहले तलाक दे कर घर से निकाल दिया. वहीं, 3 वर्ष के बेटे अरमान और 2 वर्ष की बेटी रेहाना खातून से अलग कर दिया है.

थाने से खाली हाथ लौटी पीड़िता

पुलिस ने खड़े किए हाथ
पीड़िता ने बताया कि वो वृहस्पतिवार की सुबह दिल्ली से अपने ससुराल लालगंज पहुंची. जहां ग्रामीणों को अपना दुखड़ा सुनाया. ग्रामीणों और ससुर से अपने बच्चों को वापस दिलाने की मांग की. थक हार कर लालगंज थाना पहुंची. जहां दिन भर इंतजार करती रही, लेकिन पुलिस ने मामला दिल्ली की होने की वजह से हाथ खड़ी कर ली. बहरहाल, पीड़िता लालगंज थाना में घंटो बैठी रही. लेकिन शाम तक कोई मदद नहीं मिली, जिसके बाद वो वापस अपने मायका मुजफ्फरपुर चली गई.

लालगंज थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details