बिहार

bihar

अधिकारी बोले- वायरल वीडियो की हो रही जांच, वैशाली में रेलवे के खुले फाटक के बीच गुजरी थी ट्रेन

By

Published : Nov 30, 2022, 5:49 PM IST

वैशाली जिले में चक जमाल रेलवे ढाला के खुला रहते ट्रेन गुजरने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मध्य रेलवे के जोनल ऑफिस हाजीपुर (Zonal Office Hajipur of East Central Railway ) में खलबली मच गई है. मामले में रेलवे की ओर से जांच का आदेश दे दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

रेलवे की बड़ी लापरवाही
रेलवे की बड़ी लापरवाही

वैशालीःबिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में बिना फाटक बंद किए ट्रेन क्रॉस (Train Passing Between Open Gate IN Vaishali) कर गई. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा (Vaishali Video Goes Viral) है. यह वायरल वीडियो हाजीपुर-बछवारा रेलखंड के चक जमाल रेल ढाला का है. चक जमाल रेल ढाला देशरी स्टेशन और सहदेई स्टेशन के बीच के बीच में है. वीडियो में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद रेल प्रशासन में खलबली मच गई है. हाजीपुर पूर्व मध्य रेलवेके सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ( ECR Zonal Office Hajipur CPRO Virendra Kumar) ने बताया कि ट्रेन के गुजरते समय रेलवे फाटक खुला होने के वायरल वीडियो की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- रेलवे की बड़ी लापरवाही: रेल फाटक खुला था और गुजर रही थी ट्रेन.. देखे VIDEO

वैशाली में रेलवे के खुले फाटक के बीच गुजरी ट्रेन

"ट्रेन गुजरते समय रेलवे फाटक खुला होने का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले मामले की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी"-वीरेंद्र कुमार, सीपीआरओ, वैशाली.

लोगों का आरोप तैनात कर्मी सो जाते हैंःवायरल वीडियो में साफ तौर से रेलवे ढाला का नेम प्लेट भी दिख रहा है. इसके बाद खुला हुआ फाटक दिख रहा है, जिसके चंद सेकेंड के बाद ही एक तेज रफ्तार ट्रेन यहां से गुजर रही है. बताया जाता है कि चक जमाल का यह रेल ढाला काफी व्यस्त रहता है. इससे अक्सर लोग आते-जाते हैं. स्थानीय लोगों कि माने तो देर शाम के बाद रेल ढाला गुमटी पर तैनात कर्मी सो जाते हैं. इसके बाद रेलवे की ओर से ट्रेन के गुजरने की सूचना आती है, लेकिन रेल फाटक बंद नहीं किया जाता है. देहाती क्षेत्र होने के कारण देर शाम के बाद गाड़ियों की आवाजाही कम हो जाती है. बावजूद यह लापरवाही का संगीन मामला है. क्योंकि जिस रफ्तार से वीडियो में ट्रेन जाती हुई दिख रही है, ऐसे में कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

रेलवे ने वायरल वीडियो के जांच का दिया आदेशःतेज रफ्तार ट्रेन को देखकर यह अनुमान लगा पाना बेहद मुश्किल होता है कि वह कितनी दूरी पर है और कितनी जल्दी रेल ढाला क्रॉस कर जाएगी. गनीमत है कि कोई हादसा नहीं हुआ. वहीं स्थानीय किसी व्यक्ति के द्वारा मोबाइल से रेल के इस लापरवाही का वीडियो बनाकर वायरल किया गया है. जिसके बाद पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के द्वारा वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया गया है. बता दें कि पूर्व मध्य रेलवे का जोनल ऑफिस वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर में स्थित है. यहां रेल के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहते हैं.

ये भी पढ़ें-VIDEO: डिपो पहुंचने से पहले अवैध तेल कटिंग का खेल, चलती ट्रेन से डिब्बा भर-भरकर लूटा जा रहा पेट्रोल

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details