बिहार

bihar

हैदराबाद मामले पर बोले रघुवंश- अदालती फैसले के बगैर एनकाउंटर कानून के खिलाफ

By

Published : Dec 7, 2019, 10:34 AM IST

हैदराबाद की घटना पर रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भावना में आकर उठाया गया कदम कतई उचित नहीं है. पूरे मामले की जांच होनी चाहिए थी. बगैर अदालत के फैसले के किसी को किसी भी आरोपित मामले में एनकाउंटर किया जाना कानून के बिल्कुल खिलाफ है.

vaishali
रघुवंश प्रसाद सिंह

वैशाली: हैदराबाद दुष्कर्म और मर्डर केस के चारों आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई है. शुक्रवार सुबह हुए इस एनकाउंटर के बाद देश में बहस छिड़ गई है. एक ओर जहां हैदराबाद पुलिस की तारीफ की जा रही है वहीं दूसरी ओर कई नेता, मंत्री इसे कानून का उल्लंघन बता रहे हैं. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने हैदराबाद में दुष्कर्म के आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराने को कानून के खिलाफ बताया है.

दरअसल, वैशाली जिला के भगवानपुर में आए रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भावना में आकर उठाया गया कदम कतई उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए थी. बगैर अदालत के फैसले के किसी को किसी भी आरोपित मामले में एनकाउंटर किया जाना कानून के बिल्कुल खिलाफ है.

बयान देते राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह

ये भी पढ़ें-दरभंगा में 5 साल की मासूम से ऑटो ड्राइवर ने किया दुष्कर्म

हैदराबाद एनकाउंटर कानून का उल्लंघन- रघुवंश प्रसाद सिंह
उन्होंने कहा कि यदि भावना में आकर इस तरह का घातक कदम उठाया जाएगा तो कानून का राज समाप्त हो जाएगा और अराजकता फैल जाएगी. रघुवंश प्रसाद सिंह ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का हवाला देते हुए कहा कि उस हत्यारे को भी कोर्ट ने सजा दी थी तब उसे फांसी हुई थी. इसलिये उत्साह में आकर उठाया गया कदम या देशभर में एनकाउंटर को लेकर मनाए जा रहे जश्न को उचित नहीं ठहराया जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details