बिहार

bihar

वैशाली: केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के चुनावी जनसभा में लगे लालू जिंदाबाद के नारे

By

Published : Oct 20, 2020, 8:12 AM IST

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी हाजीपुर से भाजपा प्रत्याशी अवधेश सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे हुए थे. इस दौरान नित्यानंद राय जैसे ही हेलिकॉप्टर से उतर कर मंच की ओर बढ़ने लगे, इसी दौरान जनसभा में उपस्थित लोगों की भीड़ ने नित्यानंद राय के खिलाफ नारेबाजी की.

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय

वैशाली: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. राजनीतिक पार्टियों की ओर से जनसभाओं का आयोजन किया जा रहा है. नेता और मंत्री अपने-अपने चुनाव क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं. लेकिन इस दौरान उन्हें लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ रहा है.

जनसभा में उपस्तिथ लोगों की भीड़

ताजा मामला जिले के सेंदुआरी का है. यहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की हाजीपुर से भाजपा प्रत्याशी अवधेश सिंह के पक्ष में एक जनसभा आयोजित की गई थी. इस दौरान सभा में उपस्थित लोगों ने तेजस्वी यादव के समर्थन और नित्यानंद राय के खिलाफ नारेबाजी की. मौके पर मौजूद पुलिस को नारे लगा रहे लोगों को रोकने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी.

देखें रिपोर्ट

विकास कार्यों को गिनाया
दरअसल, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी हाजीपुर से भाजपा प्रत्याशी अवधेश सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे हुए थे. इस दौरान नित्यानंद राय जैसे ही हेलिकॉप्टर से उतर कर मंच की ओर बढ़ने लगे, इसी दौरान जनसभा में उपस्थित लोगों की भीड़ ने नित्यानंद राय के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान सभा स्थल पर कुछ देर के लिए आफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए नित्यानंद राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के विकास कार्यों को गिनाया. उन्होंने कहा कि एनडीए शासन काल में बिहार में कई विकास कार्य हुए हैं. केंद्रीय मंत्री ने एनडीए प्रत्याशी अवधेश सिंह के पक्ष में वोट करने की अपील भी की.

नीतीश कुमार के जनसभा में भी हुई थी नारेबाजी
गौरतलब है कि इससे पहले गया के टिकारी स्थित चिल्ड्रन पार्क में आयोजित नीतीश कुमार के चुनावी जनसभा में भी लोगों ने नारेबाजी की थी. हालांकि, एनडीए के पक्ष में जारी नारेबाजी में विरोध करने वाले लोगों की आवाज दब गई थी.

बता दें कि, बिहार विधानसभा के 243 सीट के लिए तीन चरणों में मतदान होने हैं. मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा. जबकि, मतों की गणना 10 नवंबर को होगी. पहले चरण के चुनाव में 16 जिले के 71 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 3 नवंबर को दूसरे चरण के लिए 17 जिले के 94 सीट और 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details