बिहार

bihar

वैशाली: भागवतपुर गांव के सैकड़ों घर जलमग्न, न पीने का पानी है न खाने को भोजन

By

Published : Aug 19, 2020, 6:02 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ से पहले ही सभी विभागों को तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही की वजह से लोगों तक सहायता नहीं पहुंच रही है.

vaishali
vaishali

वैशालीः बिहार के कई जिले इन दिनों बाढ़ की भारी त्रासदी झेल रहे हैं. इसी कड़ी में जिले में बाया नदी का बांध टूट जाने के कारण कालीघाट स्थित भागवत पुर पंचायत के लगभग 200 घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिससे वहां रह रहे लोग सुरक्षित स्थान पर पलायन कर रहे हैं. लोगों में स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधि के प्रति काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

फूटा बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा
ईटीवी भारत बाढ़ की स्थिति पर लगातार ग्राउंड रिपोर्ट दे रहा है. हमारे संवाददाता जब जखोली घाट भागवत पुर पंचायत पहुंचे तो बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा फूट पड़ा. पंचायत के शरद खेत और घर सब झील बन चुके हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ता है. यहां कुल दो ही नाव हैं और आबादी काफी ज्यादा है.

देखें रिपोर्ट

पानी में फंसे हैं कई मरीज
लोगों ने बताया कि नाव कम होने से लोगों को दो-दो तीन-तीन घंटा नाव का इंतजार करना पड़ता है. कई बार लोगों को पैदल ही छाती भर पानी पार करके एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाना पड़ता है. गांव के कई लोगों की तबीयत नाजुक स्थिति में है. ग्रामीणों का कहना है कि इस विकट परिस्थिति में गांव में न कोई डॉक्टर आ सकता और न ही मरीज को अस्पताल ले जाया जा सकता है.

बाढ़ का पानी

बढ़ रहा जलस्तर
ग्रामीणों ने बताया कि दिन प्रतिदिन भागवत पुर की स्थिति दयनीय होती जा रही है और पानी लगातार बढ़ते ही जा रहा है. जिससे गांव के लोग काफी भयभीत हैं. जखोली घाट स्थित स्टेट हाईवे का भी पानी आकर खेतों में गिर रहा है. लोगों का आरोप है कि जनप्रतिनिधि, विधायक, सांसद हो या मुखिया कोई भी पूछने तक नहीं आया है, ये लोग बस चुनाव के समय दिखाई देते हैं.

पानी में फंसा बीमार बुजुर्ग

अधिकारियों की लापरवाही
स्थानीय लोगों ने कहा कि इस चुनाव में तमाम प्रतिनिधियों को अनदेखी का खामियाजा भुगतना पड़ेगा. गांव के लोगों ने बताया कि राहत सामग्री के नाम पर उन्हें अब तक कुछ भी नहीं दिया गया है. उन्होंने बताया कि सामुदायिक किचन में भी बस एक बार खाना मिलता है. बरहाल वैशाली प्रखंड के जज कालीघाट स्थित भागवत पुर की स्थिति इन दिनों ठीक नहीं है. अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

पानी में डूबी झोपड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details