बिहार

bihar

Vaishali News:स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाजीपर जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस, GRP और RPF अलर्ट

By

Published : Aug 13, 2023, 8:51 PM IST

स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाजीपुर जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने के साथ ही आरपीएफ ने डॉग स्क्वायड से हाजीपुर स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर सघन जांच की गई. पढ़िए पूरी खबर.

हाजीपर जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस
हाजीपर जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस

वैशाली: 15 अगस्त को लेकर रेल प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. बिहार केहाजीपुर जंक्शनपर 15 अगस्त को लेकर आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने सघन जांच अभियान चलाया. स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूर्व मध्य रेलवे के सभी स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है. रेल पुलिस ने यात्रियों को भी हिदायत दी गई. आरपीए प्रभारी साकेत कुमार के नेतृत्व में डॉग स्क्वाड और मेटल डिटेक्टर से हाजीपुर स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर सघन जांच की गई. इस दौरान यात्रियों के बैग और सामानों की भी जांच की गई.

ये भी पढ़ें: हाजीपुर जंक्शन पर कई ट्रेनों में हुई सघन जांच, गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी

स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाजीपुर जंक्शन पर सघन चेकिंग अभियान:15 अगस्त को लेकर देश मंगलवार को जश्न मनाएगा. जश्न में असामाजिक तत्व किसी प्रकार से खलल ना डाल पायें, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.सभी प्लेटफार्म के अलावा वेटिंग रूम, बुकिंग एरिया, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग एरिया आदि जगहों पर भी जांच की गई. स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में खड़ी वाहनों की भी सघनता से जांच की गई. पुलिस ने यात्रियों को कहा कि आप लोग अधिकृत वेंडरों से ही सामान खरीदे.

टोल फ्री नंबर का किया गया प्रसार: जीआरपी और आरपीएफ ने प्लेटफार्म पर आने जाने वाली ट्रेनों में की भी सघन चेकिंग की गई. आवश्यकता पड़ने पर रेल सहायता हेतु टोल फ्री नंबर 139 का प्रचार प्रसार किया गया. स्टेशन परिसर में गंदगी न फैलाने हेतु यात्रियों से आग्रह किया गया अथवा कहा गया कि किसी भी अनजान व्यक्ति से खाने पीने की चीजों से दूर रहे.

"अधिकारियों के निर्देश पर स्टेशन सहित स्टेशन के पूरे सर्कुलेटिंग एरिया में डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर से जांच अभियान चलाया गया है. जिसमें कोई भी आपत्तिजनक चीज की बरामदगी नहीं है. आरपीएफ पूरी चौकसी से सभी प्लेटफार्म ऊपर और स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में निगरानी कर रहा है.रेल यात्रा करने वाले लोगों को टोल फ्री नंबर की जानकारी फिर से दी गई है वहीं उन्हें अनजाने लोगों से कुछ भी लेने से मना किया गया है"-साकेत कुमार, आरपीएफ प्रभारी, हाजीपुर स्टेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details