बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वोटरों में दिख रहा खासा उत्साह, मतदाताओं की सेवा में तैनात स्कॉउड एंड गाइड के बच्चे

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस इस बात का खास ध्यान रख रही है कि मतदान केंद्रों के आसपास कोई भी उपद्रवी तत्व न देखा जाए नहीं जाए.

By

Published : Apr 29, 2019, 12:04 PM IST

Updated : Apr 29, 2019, 12:57 PM IST

मतदान केंद्र पर भीड़

वैशाली: उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वैशाली जिला के पातेपुर विधानसभा में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. दरअसल उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में जिला का पातेपुर विधानसभा क्षेत्र भी आता है, जहां सोमवार को चौथे चरण में मतदान हो रहा है.
इस क्षेत्र में सुबह से ही मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. कड़ी धूप के बाबजूद मतदान अपने मतदान केंद्रों पर घंटो से खड़े हैं. लोगों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का जुनून सवार है.

महिलाएं व बुजुर्ग सभी पहुंचे
ज्ञात हो कि इस भीड़ मेम युवा और महिला मतदाता की संख्या सबसे अधिक देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी ओर विकलांग और बुजुर्ग मतदाता भी कहीं से पीछे नहीं हैं. इस बार मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में स्कॉउड एंड गाइड के बच्चे भी मतदाताओं की सेवा में लगे हुए हैं.

मतदान केंद्र का नजारा

पुलिस बल तैनात
यह स्कॉउड एंड गाइड के बच्चे बुजुर्ग और विकलांग मतदाताओं को माला और सर पर मुकुट पहना कर मतदान केंद्रों तक पहुंचाने में अपनी सहभागिता दिखा रहें हैं. बहरहाल शांतिपूर्ण मतदान हो इसके लिए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस इस बात का खास ध्यान रख रही है कि मतदान केंद्रों के आसपास कोई भी उपद्रवी तत्व न देखा जाए नहीं जाए. लोग भयमुक्त होकर मतदान केंद्रों पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

Last Updated : Apr 29, 2019, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details