बिहार

bihar

By

Published : Nov 27, 2021, 1:42 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार के कई जेलों में छापेमारी, कैदियों में मचा हड़कंप

बिहार के कई जेलों में छापेमारी हुई है. हाजीपुर जेल में डीएम उदिता सिंह एसपी मनीष ने संयुक्त अभियान चलाकर छापेमारी की. छापेमारी में कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. पुलिस अधिकारियों के छापेमारी करने के बाद कैदियों में हड़कंप मच गया.

छापेमारी से कैदियों में मचा हड़कंप
छापेमारी से कैदियों में मचा हड़कंप

वैशाली:बिहार के विभिन्न जेलों में शनिवार को औचक छापेमारी की गयी. बक्सर सेंट्रल जेल में प्रशासन की तरफ छापेमारी हुई. डीएम और एसपी के नेतृत्व तलाशी ली गयी. हर एक वार्ड में कैदियों के सामानों की जांच की गयी. यही नहीं स्पेशल सेल और अस्पताल वार्ड की भी चेकिंग हुई. वहीं वैशाली जिले में डीएम और एसपी ने अहले सुबह हाजीपुर मंडल कारा में छापेमारी की.

राज्य में बढ़ रहे अपराध ग्राफ को नियंत्रण करने के लिए जेल में तब छापेमारी की गई तब या तो ज्यादातर कैदी सोए हुए थे अथवा अपने बैरक में थे. हालांकि छापेमारी में कुछ भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है. दरअसल, वैशाली डीएम उदिता सिंह और वैशाली एसपी मनीष ने हाजीपुर मंडल कारा में 2 घंटे तक सर्च अभियान चलाया. 355 पुलिसकर्मियों ने छापेमारी की.

हाजीपुर जेल में छापेमारी

ये भी पढ़ें-ETV भारत से बोले सुरजेवाला, 'कांग्रेस का विकल्प नहीं बन सकतीं ममता, प्रियंका पर पार्टी को पूरा भरोसा'

इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजदूगी देखी गई. पुलिस सूत्रों की मानें तो डीएम, एसपी के संयुक्त छापेमारी के लिए पहले सुबह 5:00 बजे के करीब जेल में पहुंचना और 2 घंटे तक सघन जांच करना निश्चित तौर पर किसी न किसी गुप्त सूचना के आधार पर हो सकती है. इसके पीछे एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि जेल में छापेमारी के दौरान जब कैदियों में हड़कंप मच जाएगा तो जेल के बाहर क्राइम का प्लान कर रहे हैं. अपराधियों में भी डर व्याप्त होगा.

ये भी पढ़ें-पटना में एम्बुलेंस चालक ने की दारोगा को कुचलने की कोशिश, जमकर हुई धुनाई

इसके पहले भी जेल में कई बार छापेमारी हुई है. मोबाइल सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद हो चुका है.'जेल में छापेमारी के बाद औचक निरीक्षण किया गया था जिसमें कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है.': उदिता सिंह, वैशाली डीएम

मंडल कारा में विचाराधीन और सजायाफ्ता कैदियों की संख्या 26 सौ 5 है जिनमे महिला कैदी एक सौ 31 हैं.

ये भी पढ़ें-पटनासिटी में अपराधियों का तांडव, दिनदहाड़े घर में घुसकर शख्स की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें-किशनगंज में मतगणना के दौरान गड़बड़ी का आरोप, मुखिया प्रत्याशियों ने काटा बवाल

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details