बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना महामारी: 'पीपल ट्री फाउंडेशन' ने बेरोजगार युवकों को रोजगार देने का उठाया बीड़ा

वैशाली जिले के रामपुर बखरा गांव में कोरोना महामारी में बेरोजगार हुए युवकों को पीपल ट्री फाउंडेशन ने रोजगार देने का बीड़ा उठाया है. फाउंडेशन 50 युवकों को स्किल इंडिया के द्वारा इलेक्ट्रिशियन की ट्रेनिग देकर अच्छी खासी सैलेरी पर नौकरी दे रही है.

By

Published : Sep 9, 2020, 8:55 PM IST

vaishali news
पीपल ट्री फाउंडेशन ने रोजगार दिया.

वैशाली:जिले के रामपुर बखरा गांव में कोरोना महामारी के कारण हुए बेरोजगार युवकों को पीपल ट्री फाउंडेशन ने रोजगार देने का बीड़ा उठाया है. फाउंडेशन 50 युवकों को स्किल इंडिया के द्वारा इलेक्ट्रिशियन की ट्रेनिंग देकर अच्छी खासी सैलेरी पर नौकरी दे रही है.

दरअसल पीपल ट्री फाउंडेशन (पीपल ट्री वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड की सहायक कंपनी) है, लालगंज प्रखंड क्षेत्र के रामपुर बखरा गांव में उन प्रवासी युवकों के लिए अल्पकालिक प्रशिक्षण चला रही है. जिन्होंने कोरोना महामारी की वजह से अपनी नौकरी गंवा दी है और घर लौट आए हैं. उन लोगों को 08 सितंबर से एक कार्यक्रम आयोजित कर इलेक्ट्रीशियन का प्रशिक्षण दिया जा रहा था. 15 दिन के प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षित उम्मीदवारों के बीच आज एक समारोह आयोजित कर प्रमाण पत्र के साथ-साथ इलेक्ट्रिशियन टूल-किट और और राशन का वितरण किया गया.

इस मौके पर पीपल ट्री वेंचर्स के क्षेत्रीय प्रमुख भूषण रंजन ने बताया कि कंपनी का उद्देश्य पहले हुनर देना और फिर नौकरी प्रदान करना है. हम चाहते हैं कि जो भी यहां प्रशिक्षण ले सबको रोज़गार मिले और सभी खुशहाली से जीवन व्यतित करें. इस कार्यक्रम के तहत सैकड़ों प्रवासी मजदूरों को पहले ही प्रशिक्षित और प्रमाणित किया जा चुका है और उन्हें विभिन्न कंपनियों में नौकरी की पेशकश की जा चुकी है, जैसे TATA कंस्ट्रक्शंस, हिंदुजा कंस्ट्रक्शन कंपनी, अशोका बिल्डकॉन, L&T आदि.


बहरहाल कोरोना महामारी में हुए बेरोजगार युवकों को नौकरी देने गांव में पहुंची पीपल ट्री फाउंडेशन की पहल को ग्रामीण काफी सराहा रहे है. आज भी इस गांव के 15 लोगों को पीपल ट्री फाउंडेशन ने हैदराबाद में कंपनी की चल रही काम के लिए सेलेक्ट किया है. वहीं जिन युवकों ने प्रशिक्षण ले लिया है और और अब बाहर नहीं जाना चाह रहे हैं, वैसे बेरोजगार युवकों को भी कंपनी ने क्षेत्रीय स्तर पर नौकरी के लिए ऑफर लेटर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details