बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाजीपुर में इस बार पासवान की राह नहीं होगी आसान, बदले-बदले से हैं जनता के मिजाज

ग्रामीणों की मानें तो सांसद ने पिछले पांच वर्षों में क्षेत्र के लिये कोई खास काम नहीं किया है. जिसके चलते लोगों में नाराजगी है.

By

Published : Mar 20, 2019, 11:22 AM IST

एलजेपी पोस्टर

हाजीपुरः जिले के वर्तमान सांसद व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का इस बार क्षेत्र के प्रत्याशी नहीं होने केएलान के बाद जनता मेंकाफी नाराजगी देखी जा रही है.पड़ताल करने के बादचुनाव में कैंडिडेट्स के बदले जाने पर जनता की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रहीहै.

कुछ लोगों की मानें तो बीजेपी में एलजेपी घटक दल होने के नाते पासवान के नहीं लड़ने का कोई खास असर नहीं पड़ेगा. जबकि कुछ लोगों का कहना था कि सांसद रामविलास पासवान के नहीं होने पर वे दूसरे कोई भी प्रत्याशी को अपना नेता नहीं मानेंगे. हाजीपुर संसदीय क्षेत्र कीजनता अपने सांसद से नाराज चल रहीहै.

पासवान की बढ़ीं मुश्किलें
हाजीपुर (सुरक्षित) सीट का चुनाव 6 मई को होना सुनिश्चित हुआ है. ईटीवीभारत द्वारा क्षेत्र में पड़ताल करने के बाद यह पता चला किएक अर्से (1977) से लोजपा सुप्रिमो व यहां के सांसद रामविलास पासवान जनता के द्वारा चुनकर आते रहें हैं. हालांकि उन्हें यहां से दो बार हार कास्वाद भी चखने को मिलाहै, लेकिनइस बार जनता उन्हें छोड़कर उनके परिवार से पशुपति कुमार पारस को यहां के उम्मीदवार के तौर पर कुबूल करने में कतरा रहीहै.

ग्रामीणों का क्या है कहना
ग्रामीण जनता का कहना हैकि पासवान केव्यक्तित्व और एनडीए के घटक दल होने के नाते जनता उन्हेंवोट देती, लेकिनउनकेप्रत्याशी पद से इस बार नहीं लड़ने के एलान के बाद जनता का मिजाज बदल गयाहै. जिसका खामियाजा पासवान व उनकी पार्टी और एनडीए को भुगतनाहोगा. वहीं, एकअन्यग्रामीण की मानें तो सांसद ने पिछले पांच वर्षों में क्षेत्र के लिये कोई खास काम नहीं किया है.जिसके चलते लोगों में नाराजगी है.

बयान देते स्थनीय लोग

छात्राने जाहिर की नाराजगी
वहीं, 11th में पढ़ने वाली एक छात्राने नाराजगी जाहिर करते हुए बताया किउसकागांव विशुनपुर हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र से7 किलोमीटर दूरी पर है. जहां 7, 8 वीं की पढ़ाई के बाद आगेकी पढ़ाई के लिये उसे बहुत दूर जाना पड़ता है.उसने यह भी कहा कि महीने में उसे हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. सैकड़ों लड़के व लड़कियां रोजाना उस गांव से शहर पढ़ाईके लिये जाती है. वहीं, गांव में स्वास्थ्य उपकेंद्र नहीं होने के चलते वहां के लोगों को बहुत दिक्कत होती है.

पार्टी नेताओं का क्या है कहना
वहीं, सत्तारूढ़ दल के नेताओं की मानें तो रामविलास पासवान की अबतक की जो उपलब्धियां रहीं हैं, उससे जनता एनडीए की प्रत्याशी को जरूर जिताएगी. हाजीपुर के वर्तमान विधायक अवधेश कुमार सिंह ने आश्वस्त करते हुए कहा कि पीएम मोदी के द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर विश्व में अच्छा मैसेज गया है.

उन्होंने जिले कीतीनों पार्लियामेंट्री सीट पर एनडीए की जीत होने की बात कही. वहीं, लोजपा के जिला अध्यक्ष ठाकुर इंदुभूषण ने भी सांसद रामविलास पासवान की कई उपलब्धियां गिनाई. साथ ही इसको लेकर अपनी जीत की आशा जताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details