बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैशाली : बाढ़ के पानी में डूबे कई घर, कुछ यूं कट रही लोगों की जिंदगी

बाढ़ की वजह से किसान से लेकर आम लोगों तक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस परिस्थित में जिन जनप्रतिनिधियों को लोगों ने चुना वो ही उनका हाल चाल तक लेने नहीं पहुंच रहे हैं.

By

Published : Aug 1, 2020, 1:13 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 1:40 PM IST

vaishali
vaishali

वैशालीः बिहार में इन दिनों बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. राज्य के कई जिले इसकी चपेट में आ गए हैं. जिले के चांदनी चौक से हुसैनपुर गांव समेत कई गांवों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर पानी बह रहा है. खेत खलिहान समेत ग्रामीणों के घर तक डूब गए हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नहीं मिली कोई मदद
बाढ़ के पानी के बढ़ने से लोग काफी डरे हुए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि यह पानी मुजफ्फरपुर की तरफ से आ रहा है. लोगों के घर पूरी तरह डूब चुके हैं. जिससे वहां रखा सामान भी बर्बाद हो रहा है. लोगों के पास राशन खत्म हो चुके हैं. वे लोग चुड़ा और गुड़ खाकर अपने दिन काट रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि सरकार की तरफ से अब तक उन्हें कोई मदद नहीं मिली है.

देखें रिपोर्ट

बाढ़ की चपेट में 40 से 50 घर
हुसैनपुर और मखदुमपुर गांव में बाढ़ का पानी पूरी तरीके से घुस चुका है. यहां लगभग 40 से 50 घर पूरी तरह बाढ़ से घिर चुके हैं. लोगों को डर सता रहा है कि उनकी झोपड़ी कभी भी गिर सकती है. ऐसी स्थिति में वे जाएं भी तो कहां? कोई भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि लोगों का हाल चाल लेने नहीं पहुंचा है.

बाढ़ का पानी

प्रशासन पर सवालिया निशान
बाढ़ की वजह से कई गांवों का सड़क संपर्क टूट चुका है. किसानों की फसल भी बर्बाद हो गई है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण सरकार की ओर से मदद मिलने का इंतजार कर रहे हैं. सरकार के मंत्री लगातार दावा कर रहे हैं कि बाढ़ प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है. लेकिन इस गांव की तस्वीर स्थानीय प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े कर रही है.

पानी में डूबी सड़क
Last Updated : Aug 1, 2020, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details