बिहार

bihar

वैशाली: पैतृक निवास पहुंचे नित्यानंद राय, दावत में चखा लिट्टी-चोखा का स्वाद

By

Published : Nov 26, 2019, 1:03 PM IST

केंद्रीय मंत्री ने गांव के लोगो के साथ लिट्टी चोखा पार्टी का आयोजन किया. इस दौरान उनके साथ स्थानीय बीजेपी विधायक अवधेश सिंह के साथ कई भाजपा नेता मौजूद थे.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

वैशाली:एक तरफ जहां महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद प्रदेश के सियासत में बयानों के तीर चल रहे हैं. वहीं भाजपा के कद्दावर नेता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय अपने पैतृक गांव में बेफिक्र अंदाज में बिहार का लजीज व्यंजन लिट्टी-चोखा पार्टी का आनंद लेते दिखे. इस दौरान उनके साथ सैकड़ो की संख्या मे लोग मौजूद रहे.

गांववालों के साथ बैठक भोजन करते हुए नित्यानंद राय

गांव के लोगों के साथ बैठकर खाय खाना
दरअसल, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय वर्तमान में अपने गृह क्षेत्र हाजीपुर के हिलालपुर गांव में है. उन्होंने गांव के लोगों के साथ लिट्टी चोखा पार्टी का आयोजन किया. इस दौरान उनके साथ स्थानीय बीजेपी विधायक अवधेश सिंह के साथ कई भाजपा नेता मौजूद थे. मौके पर केंद्रीय मंत्री ने खुद के हाथ से सेंककर लिट्टी चोखा बनाया और गांव के लोगों के साथ बैठक भोजन भी किया.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे अपने गृह जिला

केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनवाया
इस दौरान उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने पैतृक निवास स्थान पर आकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है. जिले के लोगों ने जो प्यार दिया है. उसे चुकाना नामुमकिन है. उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि देश विकास की ओर बढ़ चला है. सरकार ने सरकारी योजनाओं को सीधे गरीबों तक पहुंचाया. जिससे बिचौलियों का खेल खत्म हो गया है. पहली बार कोई सरकार गरीबों के घर जाकर यह पूछ रही है कि उनकी जरूरत क्या है और जरूरत के मुताबिक लाभ दिलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गरीबों को मुफ्त विद्युत कनेक्शन, रसोई गैस और शौचालय मुहैया कराकर सरकार ने उन्हें विकास का अहसास कराया है.

लिट्टी बनाते हुए केंद्रीय मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details