बिहार

bihar

वैशाली: 55 किलो सोना लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली, कंपनी ने किया सोना वापसी का ऐलान

By

Published : Nov 29, 2019, 10:52 AM IST

पुलिस ने इस लूटे के खुलासे के लिए सबसे बड़ी एसआईटी का गठन किया था. इस एसआईटी में पांच आईपीएस और चार डीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं.

vaishali
मुथूट में 55 किलो सोना लूट

वैशाली: जिले के नगर थाना क्षेत्र में बीते दिनों मुथूट फाइनेंस कंपनी में हुई 55 किलो सोने की लूट के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं. एक हफ्ता बीतने को है और पुलिस अब तक खाक छानती नजर आ रही है. बीते दिनों पुलिस की ओर से लुटेरों की तस्वीर भी जारी की गई थी. लेकिन पुलिस अब तक किसी भी लुटेरे को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

वहीं, कंपनी के दफ्तर में भी सोने की वापसी को लेकर ग्राहकों और कर्मचारियों के बीच नोकझोंक शुरू हो गई है. इसी बीच कंपनी के चीफ विजिलेंस ऑफिसर ने सोना वापसी का ऐलान किया है.

पुलिस की ओर से जारी की गई लुटेरों की तस्वीर

सबसे बड़ी एसआईटी का हुआ था गठन
बीते 23 नवंबर को हथियारबंद अपराधियों ने जिले की मुथूट फाइनेंस कंपनी में 55 किलो सोने की लूट को अंजाम दिया था. लूटे गई सोने की कीमत 21 करोड़ रूपये बताई जा रही थी. पुलिस ने इस लूटे के खुलासे के लिए सबसे बड़ी एसआईटी का गठन किया था. इस एसआईटी में पांच आईपीएस और चार डीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं.

मुथूट में 55 किलो सोना लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली, कंपनी ने किया सोना वापसी का ऐलान

पुलिस ने जारी की थी तस्वीर
मुथूट फाइनेंस कंपनी में लूट के मामले में पुलिस की ओर से 4 अपराधियों की तस्वीर भी जारी की गई थी. जिसमें तीन अपराधियों की पहचान भी हो गई थी. इसमें लूटकांड का मास्टरमाइंड वैशाली जिले का विरेन्द्र शर्मा, वैशाली का मुकुल कुमार राय और समस्तीपुर का विकास झा भी शामिल था. फिलहाल अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा करने वाली पुलिस अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. वहीं, गिरफ्तारी नहीं होने के कारण पुलिस पर लगातार दबाव बड़ता जा रहा है. पुलिस का कहना है कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

कंपनी के अधिकारी

कंपनी ने किया सोना वापस करने का ऐलान
लूट के 6 दिन बीतने के बाद भी कंपनी के कार्यालय में पुलिस की जांच जारी है. वहीं, दफ्तर में आए दिन सोने की वापसी को लेकर ग्राहकों और कर्मियों के बीच नोकझोंक हो रही है. हांलाकि कंपनी के चीफ विजिलेंस ऑफिसर ने 15 दिसंबर तक ग्राहकों का सोना वापस किए जाने का एलान किया है. अधिकारी का कहना है कि 15 दिसंबर तक ग्राहकों को सोना वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. कंपनी किसी भी हालत में अपनी साख को खोना नहीं चाहती है. वहीं, कंपनी के जोनल मैनेजर का कहना है कि कंपनी की सुरक्षा व्यवस्था को और भी हाईटेक किया जाएगा. हर शाखा में हथियार से लैस सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी.

जानकारी देते अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details